इलेक्शन एक्सप्रेस दुर्घटना से दिल्ली-हावड़ा रूट पर चरमराई रेल सेवा, जानें-काैन सी ट्रेन कहां फंसी

Indian Railways Latest Update धनबाद रेल मंडल के पहाड़पुर में इलेक्शन एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। यह ट्रेन यूपी के हापुड़ से सुरक्षा बलों को छोड़कर कोलकाता जा रही थी। हादसे के बाद हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर छह घंटे तक रेल सेवा बाधित रही।

MritunjayPublish: Mon, 07 Feb 2022 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 07 Feb 2022 04:46 PM (IST)
इलेक्शन एक्सप्रेस दुर्घटना से दिल्ली-हावड़ा रूट पर चरमराई रेल सेवा, जानें-काैन सी ट्रेन कहां फंसी

जागरण संवाददाता, धनबाद। इस महीने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव तीन दिनों बाद 10 फरवरी काे होगा। इसके मद्देनजर चुनावी राज्यों में सुरक्षा बलों को भेजा जा रहा है। सुरक्षा बलों को उत्तर प्रदेश के हापुड़ में छोड़कर पश्चिम बंगाल लौट रही इलेक्शन स्पेशल ट्रेन ( Election Express Accident) सोमवार की सुबह हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के ग्रैंड काॅर्ड सेक्शन पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इलेक्शन स्पेशल ट्रेन के दो डब्बे पटरी से उतर गये। धनबाद रेल मंडल के पहाड़पुर के पास हुई दुर्घटना के कारण डाउन में आनेवाली कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर रोकी गई। राहत कार्य के लिए गोमो और गया से दुर्घटना राहत यान पहुंचा। धनबाद डीआरएम आशीष बंसल भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना की जांच को कमेटी का गठन भी किया गया है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू होगी।

गया से खुलने के थोड़ी देर बार पटरी से उतर गई इलेक्शन एक्सप्रेस

इलेक्शन स्पेशल ट्रेन से जुड़ी ताजा अपडेट के मुताबिक, देर रात रात 1.17 पर 18 कोच के साथ इलेक्शन स्पेशल खुली थी और भोर 4:30 पर गया पहुंची थी। कुछ देर गया में रुकने के बाद पहाड़पुर पहुंची थी। ट्रेन के खाली रैक को गोमो लाया जा रहा था, जहां से पूर्व रेलवे के चितपुर स्टेशन तक भेजने की तैयारी थी। पहाड़पुर से खुलते ही ट्रेन के चार डब्बे गुजरे और तेज आवाज के साथ पांचवां और छठा डब्बा पटरी से उतर गया। प्राथमिक तौर पर दुर्घटना का कारण प्वाइंट में गड़बड़ी बताया गया है। प्वाइंट के सही तरीके से सेटिंग न होने के कारण ट्रेन बेपटरी हुई। बताया गया कि सुरक्षा बलों को लेकर ट्रेन गई थी और उन्हें छोड़कर पश्चिम बंगाल लौट रही थी। इसी दौरान बेपटरी हुई। इस वजह से अप और डाउन दोनों रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन थम गया। बाद में सुबह 7:10 पर अप लाइन से रेलसेवा बहाल हो गई। पर डाउन लाइन घंटों प्रभावित रहा। दिन तकरीबन 11:15 पर डाउन लाइन से ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ।

कौन ट्रेन कहां फंसी

अप लाइन

  • 12307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस गुरपा में
  • 12321 हावड़ा -मुंबई मेल कोडरमा में
  • 13305 धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी निमियाघाट में
  • 03553 आसनसोल-वाराणसी मेमू धनबाद में
  • 03546 गया-आसनसोल मेमू टनकुप्पा में

डाउन लाइन

  • 12314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस अनुग्रह नारायाण रोड में
  • 12302 नई दिल्ली -हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस डेहरी आन सोन में
  • 20818 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस गया में
  • 12365 पटना-रांची जनशताब्दी बेला में
  • 12380 अमृतसर-सियालदह जालियांवाला बाग एक्सप्रेस प्रयागराज में
  • 03554 वाराणसी-आसनसोल मेमू पीडीडीयू में

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept