धनबाद-हावड़ा रेल रूट के यात्रियों के लिए बुरी खबर, 25 जनवरी तक चार ईएमयू रद, कई ट्रेनों के मार्ग बदले

Eastern Railway Update News पूर्व रेलवे ने धनबाद हावड़ा के बीच मागरा स्टेशन पर रोड ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर 3 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लेने की घोषणा की है जो 20 से 25 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। इस दाैरान कई ट्रेनें विलंब से चलेंगी।

MritunjayPublish: Thu, 20 Jan 2022 06:49 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:29 AM (IST)
धनबाद-हावड़ा रेल रूट के यात्रियों के लिए बुरी खबर, 25 जनवरी तक चार ईएमयू रद, कई ट्रेनों के मार्ग बदले

जागरण संवाददाता,धनबाद। पश्चिम बंगाल से खुलने वाली ट्रेनें 20 जनवरी से 25 जनवरी तक प्रभावित रहेंगी। पूर्व रेलवे ने धनबाद हावड़ा के बीच मागरा स्टेशन पर रोड ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर 3 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लेने की घोषणा की है जो 20 से 25 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। हालांकि 22 जनवरी को ब्लॉक ट्रैफिक ब्लॉक से राहत दी गई है। ब्लॉक की वजह से बंगाल से खुलने वाली चार ईएमयू ट्रेनों को रद कर दिया है। तीन जोडी ईएमयू ट्रेनें गंतव्य के बजाये बीच के स्टेशन तक जाएंगी और वहीं से लौटेंगी। तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट बदल जाएंगे। इस दाैरान ट्रेनों के विलंब से चलने की संभावना है। धनबाद-हावड़ा और पटना-हावड़ा रूट की ट्रेनें प्रभावित होंगी।

प्रभावित होने वाली ट्रेनें

  • 20 जनवरी को चलने वाली 19607 कोलकाता मदार सप्ताहिक एक्सप्रेस दानकुनी और बर्धमान होकर डाइवर्ट होगी। इस ट्रेन का ठहराव दक्षिणेश्वर, दानकुनी और कमारकुंडू स्टेशन पर दिया गया है।
  • 20 जनवरी से 25 जनवरी तक 13028 अजीमगंज हावड़ा एक्सप्रेस दानकुनी होकर चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव भी कमारकुंडू में दिया गया है। 22 जनवरी को यह बदलाव प्रभावी नहीं होगा।
  • 13137 कोलकाता आजमगढ़ एक्सप्रेस 24 जनवरी को दानकुनी, बर्धमान होकर चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव भी दक्षिणेश्वर, दानकुनी और कमारकुंडू में दिया गया है। हावड़ा बर्धमान और हावड़ा मेमारी लोकल रद कर दी गई है।

जमालपुर और रतनपुर के बीच इंटरलाकिंग

दूसरी ओर, बिहार के जमालपुर और रतनपुर के बीच में इंटरलॉकिंग को लेकर 20 जनवरी को 4 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। दिन में 10:20 से दोपहर 2:20 तक ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से 03432 साहिबगंज जमालपुर पैसेंजर साहिबगंज नहीं आएगी। इस ट्रेन को जमालपुर से भागलपुर तक चलाया जाएगा। वापसी में भी साहिबगंज के बजाय भागलपुर से जमालपुर लौटेगी। 21 और 23 जनवरी को भी स्क्रीन को साहिबगंज के वजह भागलपुर से ही चला जाएगा। 21 जनवरी 13235 साहिबगंज दानापुर एक्सप्रेस 40 मिनट लेट से खुलेगी। 20 से 23 जनवरी तक इस रूट की कई अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रहेंगी।

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept