Move to Jagran APP

लॉकडाउन में बोकारो स्टील कर्मियों को ई-पास की अनिवार्यता से मिली छूट, उपायुक्त का आदेश जारी

E-pass exemption for BSL employees बोकारो स्टील के अधिशासी निदेशक ने पत्र लिखकर बोकारो जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि संयंत्र के सभी कर्मचारियों के लिए ई-पास डाउनलोड करना एक कठिनाई भरी प्रक्रिया है। क्योंकि बोकारो इस्पात संयंत्र भारत सरकार का उपक्रम है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 12:56 PM (IST)
लॉकडाउन में बोकारो स्टील कर्मियों को ई-पास की अनिवार्यता से मिली छूट, उपायुक्त का आदेश जारी
सेल का बोकारो स्टील प्लांट ( फाइल फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। E-pass exemption for BSL employees  यदि आप बोकारो स्टील के अस्थाई कर्मचारी हैं या ठेका मजदूर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी लॉकडाउन में अब वह बिना किसी बाध्यता के ड्यूटी पर जा सकेंगे। इसके लिए उन्हें ई-पास लेने की अनिवार्यता से राहत दी गई है। सिर्फ अपने ड्यूटी पास को दिखा कर अपने काम पर जा सकते हैं। आपको कोई पुलिस वाला या दंडाधिकारी आपके वाहन को नहीं रोकेगा ऐसा। इसलिए हुआ की जिले के उपायुक्त राजेश सिंह ने ई-पास की व्यवस्था से सेल कर्मियों को छूट दे दी है।

loksabha election banner

अधिशासी निदेशक ने लिखा था पत्र

उपायुक्त के निर्गत आदेश में कहा गया है कि बोकारो स्टील के अधिशासी निदेशक ने पत्र लिखकर बोकारो जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि संयंत्र के सभी कर्मचारियों के लिए ई-पास डाउनलोड करना एक कठिनाई भरी प्रक्रिया है। क्योंकि बोकारो इस्पात संयंत्र भारत सरकार का उपक्रम है, यहां काम करने वाले कर्मचारियों को ड्यूटी पास सभी प्रकार के जांच उपरांत ही दिया जाता है। साथ ही, स्टील प्लांट को गृह मंत्रालय से भी छूट प्राप्त है। बोकारो इस्पात में काम करने वाले मजदूरों, कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ-साथ ठेका श्रमिकों को उनके ड्यूटी गेट पास को ही पास के रूप में मान्यता दी जानी चाहिए।

बोकारो विधायक ने उठाई थी आवाज

बोकारो विधायक बिरंची नारायण, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी बीएसएल कर्मियों को ई-पास की अनिवार्यता से मुक्त करने की मांग की थी। मांग काे संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त राजेश सिंह ने बीएसएल में काम करने वाले सभी प्रकार के कर्मचारियों और अधिकारियों को ई पास से मुक्त कर दिया है। अब वह अपने ड्यूटी पास को ही दिखा कर अपने ड्यूटी पर जा सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.