Move to Jagran APP

Dumka By Election 2020: झामुमो से अपमान का बदला लेने का सही अवसर, केंद्रीय मंत्री ने कहा- चूकें नहीं दुमका के लोग

केंद्रीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि झामुमो से अपमान का बदला लेने का सही अवसर है। दुमका के मतदाता इस अवसर को नहीं चूकें। कहा कि पहले तो उन्हें दुमका की जनता पर भरोसा नहीं था। इसी कारण बरहेट से भी चुनाव लड़े।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 06:28 PM (IST)
Dumka By Election 2020: झामुमो से अपमान का बदला लेने का सही अवसर, केंद्रीय मंत्री ने कहा- चूकें नहीं दुमका के लोग
दुमका के मुड़ाबहाल में सभा को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा।

दुमका, जेएनएन। केंद्रीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि झामुमो से अपमान का बदला लेने का सही अवसर है। दुमका के मतदाता इस अवसर को नहीं चूकें। अर्जुन ने कहा कि दुमका झारखंड की उपराजधानी है और यहां के मतदाताओं ने झामुमो के हेमंत सोरेन को चुनाव जिताया तो वे अभी सूबे के मुख्यमंत्री बन गए। कहा कि पहले तो उन्हें दुमका की जनता पर भरोसा नहीं था और इसी कारण बरहेट से भी चुनाव लड़े। जब यहां की जनता ने उन्हें सम्मान दिया और चुनाव में जीत दिलवाई तो वे दुमका सीट को छोड़कर यहां के मतदाताओं को हल्का बना दिया।

loksabha election banner

अर्जुन मुंडा दुमका विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी डॉ. लुइस मरांडी के पक्ष में बुधवार को सदर प्रखंड दुमका के मुड़ाबहाल मैदान में एक सभा को संबोधित करे थे। उन्होंने कहा कि जब तक तराजू के दोनों पलड़े समान नहीं होते हैं तब तक संतुलन नहीं होता है। इसलिए उपचुनाव में झामुमो को हराकर संतुलन बनाए और हेमंत सरकार को चेतावनी देने का काम करें। कहा कि झामुमो ने यहां से जिस प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है वह क्षेत्र के विकास के लिए नहीं बल्कि अपने विकास के लिए एमएलए बनना चाहता है। हेमंत सरकार पर प्रहार करते हुए अर्जुन ने कहा कि राज्य में विकास पूरी तरह से ठप है। ट्रेजरी में ताला लटका है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार केंद्र से भेजी गई राशि भी ठीक से खर्च नहीं कर पाई है। केंद्रीय कल्याण मंत्रालय से आदिवासी व दलितों के कल्याण के लिए राशि भेजी गई है, लेकिन सरकार उसे खर्च नहीं कर पाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि पैसे तिजोरी में जमा करने के लिए थोड़े ही दिए गए हैं। उनके मंत्रालय से छात्रों के छात्रवृत्ति के लिए 3000 करोड़ सीधे तौर पर 30 लाख छात्रों के खाते में भेजने की व्यवस्था की गई है। राशि भेजने का काम भी शुरू हो चुका है। बंधन योजना के तहत स्वयं सहायता समूहों के जरिए उत्पादन और रोजगार बढ़ाने की पहल हो रही है। दुमका के सभी 10 प्रखंडों में नवोदय की तर्ज पर एक-एक विद्यालय की स्वीकृति दे दी गई है।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता के लिए फिक्रमंद है। प्रधानमंत्री देश के एक-एक नागरिक का जीवन सुरक्षित रखना चाहते हैं, इसलिए कोविड-19 के संक्रमण के लेकर उन्होंने आमजनों से अपील की है कि जब तक दवाई नहीं निकले तब तक कोई ढ़िलाई नहीं हो। कहा कि प्रधानमंत्री सरहदों पर सुरक्षा कवच मजबूत कर जवानों का मनोबल ऊंचा किए हैं। अखंड, समृद्ध और सुरक्षित भारत के लिए नरेंद्र मोदी और भाजपा का हाथ मजबूत करें। सभा को सांसद सुनील सोरेन समेत कई वक्ताओं ने भी संबोधित किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मसलिया में भी एक चुनावी सभा को संबोधित कर मतदाताओं को गोलबंद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.