Move to Jagran APP

रोल नंबर भूले तो कोई बात नहीं, रजिस्ट्रेशन और जन्म की तारीख बताइए

जागरण संवाददाता धनबाद रेलवे की परीक्षा देकर अगर आप रोल नंबर भूल गए हैं या ई काल लेटर खो गया है तो परेशान होने की कोई बात नहीं। बस अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि याद रखें। इससे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 10:55 PM (IST)
रोल नंबर भूले तो कोई बात नहीं, रजिस्ट्रेशन और जन्म की तारीख बताइए
रोल नंबर भूले तो कोई बात नहीं, रजिस्ट्रेशन और जन्म की तारीख बताइए

जागरण संवाददाता, धनबाद : रेलवे की परीक्षा देकर अगर आप रोल नंबर भूल गए हैं या ई काल लेटर खो गया है तो परेशान होने की कोई बात नहीं। बस अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि याद रखें। इससे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी। इसके लिए एनटीपीसी के परीक्षार्थियों को रेलवे भर्ती बोर्ड ने लागइन पेज उपलब्ध कराया है। उस पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि बताते ही खो गए ई काल लेटर और परीक्षा के रोल नंबर की जानकारी मिल जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए यह व्यवस्था लगातार मिल रही रोल नंबर भूल जाने और ई काल लेटर गुम हो जाने के मद्देनजर की है।

prime article banner

दरअसल, रेलवे ने भर्ती बोर्ड ने नन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी की परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए लगभग दो साल पहले ही देशभर से लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन भरे थे। रेलवे ने यह सुविधा दी थी कि परीक्षार्थी आवेदन शुल्क चुका कर परीक्षा में सम्मिलित हों। बाद में परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को उनके खाते में ही परीक्षा शुल्क की रकम लौटा दी जाएगी। इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने सूचना भी जारी की। अब यह पाया गया एनटीपीसी की परीक्षा में सम्मिलित हुए ऐसे बड़ी संख्या में अभ्यर्थी हैं जो अपना रोल नंबर भूल चुके हैं या फिर उनका ई काल लेटर गुम हो गया है। इस वजह से उन्हें शुल्क वापसी के लिए आवेदन देने में परेशानी हो रही है। इसके मद्देनजर ही आरआरबी ने लागइन पेज उपलब्ध कराया है। अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज कर रोल नंबर को अपडेट कर सकते हैं। इससे उन्हें आसानी से परीक्षा शुल्क उनके खाते में लौटाई जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.