Move to Jagran APP

झरिया और रानीगंज में बेहतर कोयला उत्पादन बढ़ाए प्रमोद

कोयला जगत में चुनौतियां काफी हैं जमीन अधिग्रहण की समस्याएं हैं लेकिन इसके बावजूद हमें देश में कोयले की जरूरत को पूरा करना है। हमारे श्रमिक काफी मेहनती हैं। यह बातें कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने बुधवार को ईसीएल दौरे के क्रम में कही।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 07:09 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 07:09 AM (IST)
झरिया और रानीगंज में बेहतर कोयला उत्पादन बढ़ाए प्रमोद
कोयला जगत में चुनौतियां काफी हैं जमीन अधिग्रहण की समस्याएं हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोयला जगत में चुनौतियां काफी हैं जमीन अधिग्रहण की समस्याएं हैं लेकिन इसके बावजूद हमें देश में कोयले की जरूरत को पूरा करना है। हमारे श्रमिक काफी मेहनती हैं। यह बातें कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने बुधवार को ईसीएल दौरे के क्रम में कही।  इस दौरान उन्होंने ग्रामीण विकास पर भी ध्यान देने को कहा। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्र में हमें आधुनिक तकनीक को अपनाने की जरूरत है। उन्होंने ईसीएल के सीएमडी निदेशक मंडल व महाप्रबंधक के साथ बैठक में क्षेत्र की समस्याओं एवं भावी योजनाओं की जानकारी ली। चेयरमैन ने कहा कि कंटीन्यूअस व लोंगवाल माइनिंग तकनीक का उपयोग करने की जरूरत है। रानीगंज और झरिया क्षेत्र में बेहतर कोयला का भंडार है। कंपनियों को यहां उत्पादन बढ़ाना चाहिए ऑल इंडिया की स्थिति और बेहतर करने की जरूरत है। बैठक के दौरान भूमिगत खदानों के उत्पादन बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हुई। चेयरमैन ने कहा कि भूमिगत खदानों को मुनाफे में लाने के लिए अध्ययन करें। इस दौरान चेयरमैन राजमहल क्षेत्र में मिले कोल ब्लॉक से कोयला खनन की स्थिति, सीबीएम प्रोजेक्ट की भी जानकारी ली। इसका चालू वित्तीय वर्ष में 56 टन कोयला उत्पादन लक्ष्य दिया गया। इस दौरान चेयरमैन ने सोनपुर बजारी कन सतोडिया वह झांझरा प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी किया। बैठक के दौरान  डीपी विनय रंजन डीटी जीपी गुप्ता, डी एफ सी केडे सहित विभिन्न एरिया के जीएम मौजूद थे वहीं कोल इंडिया की योजनाओं को लेकर शुक्रवार को भी सीएम हेमंत सोरेन से भी रांची में मिलेंगे

कोविड-19 को भूल चाहिए अपनी तुलना वित्तीय वर्ष 2020 21 से नहीं बल्कि वित्तीय वर्ष 2019-20से कीजिए उसी के अनुरूप उत्पादन बढ़ाने पर जोर दीजिए डिस्पैच को और तेज करिए तभी बीसीसीएल मुनाफा संभव है या कहना था कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल का उन्होंने पिछले वर्ष के घाटे को बुलाते हुए इस वर्ष हर हाल में कंपनी को मुनाफे में लाने की अपील की अग्रवाल इस दिल का दौरा करते हुए बुधवार की शाम 7:30 बजे धनबाद पहुंचे कोयला नगर गेस्ट हाउस में बीसीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद की अगुवाई में निदेशकों ने उनका स्वागत किया इसके बाद उन्होंने उन्होंने सभी जीएमओ क्षेत्रीय जीएम के साथ समीक्षा बैठक की उन्होंने बीसीसीएल की स्थिति को संतोषजनक बताया लेकिन कहा कि मुनाफे में लाने के लिए और अधिक काम करना होगा 3 छात्रों को विशेष हिदायत चेयरमैन ने बरोड़ा गोविंदपुर वह जांच विक्टोरिया क्षेत्र के प्रदर्शन पर चिंता जताई उन्हें अपनी स्थिति सुधारने को कहा तीनों क्षेत्रों के उत्पादन और डिस्पैच में वृद्धि लाने को कहा मैंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में उत्पादन में वृद्धि हुई है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है गुरुवार सुबह 10:00 बजे एंबुलेंस को जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित करेंगे मार्केट कॉन्प्लेक्स के पास स्थित पंचवटी वाटिका में पौधारोपण भी करेंगे इसके बाद भी मुनि d रवाना हो जाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.