Move to Jagran APP

Weather Update : तिब्बत से आए बादलों संग झूम कर बरसा सावन, पर यहां अव्यवस्था के कारण आफत ले आई बारिश

Dhanbad Weather Update कोयलांचल में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। तिब्बत से आए बादलों के संग मिलकर यहां सावन झूम कर बरस रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:23 PM (IST)
Weather Update : तिब्बत से आए बादलों संग झूम कर बरसा सावन, पर यहां अव्यवस्था के कारण आफत ले आई बारिश
Weather Update : तिब्बत से आए बादलों संग झूम कर बरसा सावन, पर यहां अव्यवस्था के कारण आफत ले आई बारिश

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Update जिले में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। तिब्बत से आए बादलों के संग मिलकर सावन झूम कर बरस रहा है। शुक्रवार को भी पूरे दिन थम-थम कर बारिश होती रही। इससे शहर का मौसम भी सुहाना हो गया। लोग बरिश में मस्ती करते देखे गए। वहीं, धनबाद शहर में लगातार दूसरे दिन बारिश होने के कारण शुक्रवार को भी कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इससे आन-जाने वालों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

prime article banner

इधर, मौसम विभाग का कहना है कि 11 और 12 जुलाई को धूप छांव के बीच बूंदाबांदी हो सकती है। 13 से 15 जुलाई के बीच फिर हल्की फुहारें बरसने का अनुमान है। इस दौरान वज्रपात की भी प्रबल संभावना है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी वज्रपात की संभावना बनी रहेगी। इसे लेकर एहतियात बरतना होगा। वहीं, मानसून एक्सपर्ट डॉ. एसपी यादव ने बताया कि तिब्बत के हिमालय वाले क्षेत्र में बने उच्च दाब के बादलों से इस क्षेत्र में बारिश बारिश हो रही है। इसका ज्यादा असर हिमालय के तराई इलाकों वाले बिहार के क्षेत्रों में दिखेगा।

राहत के साथ आफत भी ले आईं बारिश, कई इलाके जलमग्न : धनबाद में लगातार दूसरे दिन हो रही बारिश से शुक्रवार को भी शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हाउसिंग कॉलोनी के रिहायशी इलाकों में पानी जमा हो गया है। बेकारबांध ग्रेवाल कॉलोनी की भी यही स्थिति है। धैया मेन रोड पर सिम्फर के सामने वाली कॉलोनी में कल से ही पानी भरा है। कॉलोनी में घुसने वाले मुख्य मार्ग पर कई फीट तक पानी जमा हो जाने से लोग कमर तक डूब कर आना-जाना कर रहे हैं। बाबूडीह इलाके में भी काफी जलजमाव हो गया है। बैंक मोड़ में भी कई जगहों पर पानी जमा होने से परेशानी हो रही है।

धनबाद में अब तक 4 फीसद कम बारिश : एक जून से नौ जुलाई के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में कमी आयी है। सामान्य बारिश का अनुपात 315.2 एमएम होना चाहिए जो अब तक 304.1 एमएम है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बारिश में अब भी 4 फीसद की गिरावट है।

मंगलवार तक का संभावित तापमान

शुक्रवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26

शनिवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 27

रविवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26

सोमवार- अधिकतम 32 न्यूनतम 26

मंगलवार- अधिकतम 31 न्यूनतम 27


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.