Move to Jagran APP

Dhanbad Weather Update: 24 घंटे में झारखंड के पंचेत में सर्वाधिक 88.2 एमएम बारिश, धनबाद का माैसम हुआ कूल-कूल

Dhanbad Weather Update 1 जून से 28 जुलाई के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 12 फीसद की कमी दर्ज की गई थी। मंगलवार की बारिश की बारिश के बाद अब यह कमी आठ फीसद है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 03:00 PM (IST)
Dhanbad Weather Update: 24 घंटे में झारखंड के पंचेत में सर्वाधिक 88.2 एमएम बारिश, धनबाद का माैसम हुआ कूल-कूल
Dhanbad Weather Update: 24 घंटे में झारखंड के पंचेत में सर्वाधिक 88.2 एमएम बारिश, धनबाद का माैसम हुआ कूल-कूल

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Update  झारखंड में पिछले 24 घंटे के दाैरान धनबाद के पंचेत में रिकॉर्ड 88.2 एमएम बारिश हुई है। इससे धनबाद का माैसम कूल-कूल हो गया है। माैसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार और गुरुवार को भी झमाझम बारिश होगी। मंगलवार को धनबाद में हुई बारिश से कृषि विभाग और किसानों के चेहरे खिल गए हैं। क्योंकि यहां सामान्य बारिश में 12 फीसद की कमी थी। अब घटकर 8 फीसद हो गई है। 

loksabha election banner

बारिश के साथ आसमानी बिजली का खतरा बरकरार

मंगलवार को दोपहर बाद से देर रात तक हुई बारिश ने पूरे राज्य में रिकॉर्ड कायम कर लिया। 24 घंटे के दौरान धनबाद के पंचेत में 88.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड किया गया। यह राज्य में सर्वाधिक रहा। कल हुई झमाझम बारिश की वजह से बुधवार को धूप-छांव के बाद भी शहर का मौसम खुशनुमा है। उमस में काफी हद तक कमी आ गई है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री पर है। इधर मौसम विभाग ने आज और कल भी बारिश की संभावना जताई है। दरअसल, मंगलवार को हिमालय को एक बार फिर बादलों ने घेर लिया था। इस वजह से हिमालय के तराई इलाकों में भारी बारिश हुई। हिमालय से सटे बिहार में मौसम बदलने का असर धनबाद व आसपास में भी देखा गया। मौसम विभाग ने एक अगस्त तक हिमालय के आसपास भारी बारिश और आसमानी बिजली गिरने का खतरा बरकरार रहने का अनुमान जताया है। इसका असर धनबाद व इससे सटे क्षेत्रों में भी दिख सकता है।

अब तक आठ फीसद कम बारिश

एक जून से 28 जुलाई के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 12 फीसद की कमी दर्ज की गई थी। मंगलवार की बारिश ने इस आंकड़े में भी कमी लायी है। अब यह कमी आठ फीसद की है।

मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार, सामान्य बारिश का अनुपात 517.6 एमएम होना चाहिए जो अब तक 473.9 एमएम है। हालांकि आनेवाले दिनों में यह कमी पूरी होने की संभावना है।

रविवार तक का संभावित तापमान

बुधवार अधिकतम 31 न्यूनतम 26

गुरुवार अधिकतम 32 न्यूनतम 25

शुक्रवार अधिकतम 33 न्यूनतम 26

शनिवार अधिकतम 34 न्यूनतम 26

रविवार अधिकतम 34 न्यूनतम 26


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.