Move to Jagran APP

Weather Update : झमाझम बारिश के बाद उमस से मिली राहत, बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का हफ्ते भर रहेगा असर Dhanbad News

एक जून से चार अगस्त के बीच धनबाद में सामान्य से 10 फीसद की कम बारिश हुई है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार सामान्य बारिश का अनुपात 594 एमएम होना चाहिए जो अब तक 532.7 एमएम है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 05:52 PM (IST)
Weather Update : झमाझम बारिश के बाद उमस से मिली राहत, बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का हफ्ते भर रहेगा असर Dhanbad News
Weather Update : झमाझम बारिश के बाद उमस से मिली राहत, बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का हफ्ते भर रहेगा असर Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Update बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर से बुधवार को धनबाद और आसपास के इलाकों में सुबह से ही झमाझम बारिश होती रही। इस दौरान शहर के आसमान में काले घने बादल छा जाने के कारण कई बार दिन में अंधेरा हो गया। हालांकि, कई बार हवा के बहाव के साथ आसमान से बादल गायब भी हुई, जिसके कारण क्षण भर के लिए तेज धूप भी निकली। लेकिन बुधवार को दिन भर रुक-रुककर बारिश होने के कारण मौसम खुशनुमा बना रहा, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली।

prime article banner

मौसम विभाग ने इस हफ्ते धनबाद समेत पूरे राज्य में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के प्रभावी होने से झारखंड में कई दिनों तक बारिश की संभावना है। इस दौरान बिजली गिरने का खतरा बना रहेगा जिससे सावधानी बरतनी होगी। इस बारे में मानसून एक्सपर्ट डॉ. एसपी यादव ने बताया कि पूरे मानसून के दौरान अब तक बाहरी हिस्से के बादलों से धनबाद में बारिश हो रही थी। अब बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर के बादल धनबाद होकर गुजर रहे हैं जिससे आंधी बारिश हो रही है। इसका प्रभाव पूरे हफ्ते थम-थमकर दिख सकता है। हालांकि पूरे दिन लगातार बारिश के बजाय रुक-रुक कर बादल बरसेंगे।

अब तक 10 फीसद कम बारिश : एक जून से चार अगस्त के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 10 फीसद की कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार, सामान्य बारिश का अनुपात 594 एमएम होना चाहिए जो अब तक 532.7 एमएम है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इस माह के अंत तक बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के प्रभावी होने से जिले में कई दिनों तक रुक-रुककर बारिश होगी, जिससे यह आकड़ा सामान्य हो जाएगा।

रविवार तक का संभावित तापमान

बुधवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 24

गुरुवार- अधिकतम 32 न्यूनतम 24

शुक्रवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26

शनिवार- अधिकतम 34 न्यूनतम 27

रविवार- अधिकतम 34 न्यूनतम 27


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.