Move to Jagran APP

Dhanbad Police: रंगदारों का रंग फाड़ने के लिए एसएसपी ने चैंबर से किया संवाद, इसलिए करें पुलिस पर भरोसा

एसएसपी ने दोहराया कि रंगदारी प्रकरण में व्हाइट कॉलर वाले लोग जल्द ही सामने आएंगे। इनका भी खुलासा पुलिस करेगी। सभी व्यापारियों से अपने स्तर पर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आपके वे अपने पर्सनल नंबर जिनकी जानकारी किसी दूसरे को नहीं होती है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:42 PM (IST)
Dhanbad Police: रंगदारों का रंग फाड़ने के लिए एसएसपी ने चैंबर से किया संवाद, इसलिए करें पुलिस पर भरोसा
व्यवसायियों को संबोधित करते धनबाद के एसएसपी असीम विक्रांत मिंज।

धनबाद, जेएनएन। जिले में लगातार घटी रंगदारी की घटनाएं और व्याप्त भय को समाप्त करने के लिए रविवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स सभागार में पुलिस और चैंबर की संयुक्त बैठक हुई। इस बैठक में एसएसपी असीम विक्रांत मिंज,सिटी एसपी आर रामकुमार, पुलिस उपाधीक्षक सरिता मुर्मू समेत तमाम थाना प्रभारी और सभी चैंम्बर के अधिकारी मौजूद थे। एसएसपी ने कहा कि पुलिस पर विश्वास करें। सब ठीक होगा।

loksabha election banner

ज्वेलरी हाउस डकैती कांड का खुलासा

एसएसपी मिंज ने कहा कि उनके धनबाद में योगदान देने के बाद सबसे बड़ी घटना बैंक मोड में दिनदहाड़े एक ज्वेलरी दुकान में डकैती की हुई थी। इस घटना को उन्होंने एक चैलेंज के रूप में लिया और गिरोह का पता लगाने के साथ ही 2 अपराधियों की गिरफ्तारी भी हुई। हाल के दिनों में रंगदारी को लेकर धमकी देने के मामले को भी पुलिस चैलेंज के रूप में लेकर काम कर रही थी। उनकी पूरी टीम ने इस मामले का पूरी तरह से उद्भेदन किया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों का जो भरोसा पुलिस से उठ गया था उसे फिर से कायम करने में धनबाद पुलिस कामयाब हुई है। बीते 15 दिनों के अंदर कई सारी घटनाओं का उद्भेदन करने में धनबाद पुलिस सफल रही। इन घटनाओं के बाद से यहां के व्यापारी सुरक्षित माहौल चाहते थे।

रंगदारी प्रकरण में व्हाइट कॉलर वाले लोग जल्द ही सामने आएंगे

एसएसपी ने दोहराया कि रंगदारी प्रकरण में व्हाइट कॉलर वाले लोग जल्द ही सामने आएंगे। इनका भी खुलासा पुलिस करेगी। एसएसपी ने सभी व्यापारियों से अपने स्तर पर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आपके वे अपने पर्सनल नंबर जिनकी जानकारी किसी दूसरे को नहीं होती है वह भी अपराधियों तक पहुंच रहे हैं। इसका साफ मतलब है कि कोई आपके आसपास का ही व्यक्ति उन तक  सूचनाएं पहुंचा रहा है। अपने आसपास के माहौल पर व्यापारी गंभीरता पूर्वक विचार करें। उन्होंने यह भी साफ तौर पर कहा कि जब भी कोई इस तरह की धमकी आती है तो व्यापारी संकोच ना करें। मामले को लेकर तुरंत पुलिस से संपर्क करें और नामजद प्राथमिकी दर्ज कराएं। ताकि पुलिस जल्द से जल्द कार्रवाई कर सकें।

प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने पर पुलिस कुछ नहीं कर सकती

उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने पर पुलिस के हाथ बंध जाते हैं और एक सीमित दायरे में ही कार्रवाई हो सकती है। मिंज ने व्यापारियों से आग्रह किया कि वे किसी भी प्रकार से भयभीत होकर व्यापार ना करें। बल्कि सुरक्षित माहौल में अपना धंधा करें। पुलिस उनको सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने के लिए तत्पर्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.