Move to Jagran APP

Jharkhand Unlock 1.0: डेढ़ महीने बाद खुले रजिस्ट्री ऑफिस, अब जमीन कारोबार में आएगी तेजी

रजिस्ट्री का कार्य शुरू करने से पहले अवर निबंधक ने दस्तावेज लेखकों से कहा कि वे कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा तय की गयी गाइडलाइन का पालन करें और निबंधन कार्यालयों में भीड़ भाड़ की स्थिति न होने दें।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 10:44 AM (IST)
Jharkhand  Unlock 1.0: डेढ़ महीने बाद खुले रजिस्ट्री ऑफिस, अब जमीन कारोबार में आएगी तेजी
झारखंड अनलॉक होते ही खुला धनबाद का रजिस्ट्री ऑफिस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पिछले लगभग डेढ़ महीने से ज्यादा समय से धनबाद समेत पूरे राज्य में ठप्प पड़ी रजिस्ट्री का काम गुरुवार से शुरू हो गया। झारखंड दस्तावेज नवीस संघ के प्रवक्ता दिलीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा कि निबंधन कार्यालय में कार्यरत दस्तावेज नवीस संघ के सदस्यों को दोबारा कार्य शुरू करने का निर्देश संघ की ओर से जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

कोरोना गाइडलाइन के साथ शुरू किया गया काम

रजिस्ट्री का कार्य शुरू करने से पहले अवर निबंधक ने दस्तावेज लेखकों से कहा कि वे कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा तय की गयी गाइडलाइन का पालन करें और निबंधन कार्यालयों में भीड़ भाड़ की स्थिति न होने दें। बता दें कि झारखंड दस्तावेज नवीस संघ ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्यभर में रजिस्ट्री के कार्य से खुद को दूर रखने का निर्देश दिया था। ताकि डीड राइटरों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।

रजिस्ट्री कार्यालयों में अब स्लॉट बुकिंग सिस्टम

करीब 45 दिनों के बाद रजिस्ट्री का काम शुरू होने के कारण गुरुवार को कार्यालय में लोगों का आना जाना शुरू हुआ जमीन,घर और फ़्लैट के साथ अन्य दस्तावेजों का निबंधन और कोर्ट मैरिज करने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक तो नहीं पर कुछ लोग कार्यालय पहुंचे थे। इस बीच ये भी जानकारी मिल रही है कि रजिस्ट्री कार्यालयों में स्लॉट बुकिंग सिस्टम के आधार पर कार्य शुरू करने की भी योजना है। ताकि निबंधन कार्यालयों में ज्यादा लोगों का जमावड़ा न लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.