Move to Jagran APP

डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा बने एनसीआर के सीएसटीई, नए के धनबाद आने तक पद पर बने रहेंगे Dhanbad News

DRM Anil Kumar Mishra का कार्यकाल धनबाद रेल मंडल के लिए उपलब्धियों भरा रहा। कई वर्षों से लोडिंग में दूसरे और तीसरे पायदान पर रहने वाला धनबाद इस बार देशभर में नंबर वन बना।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 07:25 AM (IST)
डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा बने एनसीआर के सीएसटीई, नए के धनबाद आने तक पद पर बने रहेंगे Dhanbad News
डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा बने एनसीआर के सीएसटीई, नए के धनबाद आने तक पद पर बने रहेंगे Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेल मंडल ( Dhanbad Railway Division) के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा का तबादला नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कर दिया गया। उन्हें एनसीआर के मुख्य सिग्नल एंड टेलिकॉम इंजीनियर (प्रोजेक्ट) की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुक्रवार को रेलवे बोर्ड ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया। डीआरएम मिश्रा धनबाद आने से पहले एनसीआर में ही मुख्य सिग्नल इंजीनियर के तौर पर सेवारत थे। एक बार फिर उन्हें वापस एनसीआर भेजा जा रहा है। नये डीआरएम के आने तक सेवा जारी रहेगी।

loksabha election banner


धनबाद को नंबर वन बनाने में निभाई अहम भूमिका
डीआरएम मिश्रा का कार्यकाल धनबाद रेल मंडल के लिए उपलब्धियों भरा रहा। कई वर्षों से लोडिंग में दूसरे और तीसरे पायदान पर रहने वाला धनबाद इस बार देशभर में नंबर वन बना।


डीसी लाइन और दक्षिणी छोर को विकसित करने में दिखाई सक्रियता

15 जून 2017 को बंद हुए धनबाद-चंद्रपुरा डीसी रेल लाइन को दोबारा चालू करने में भी इनकी भूमिका सक्रिय रही। इसके साथ ही तकरीबन दो दशक से धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर तक पहुंचने को वैकल्पिक सड़क तलाश रहे लाखों की आबादी के लिए सड़क निर्माण योजना को मुकाम तक पहुंचाया।


नए डीआरएम की पोस्टिंग ऑर्डर अभी जारी नहीं
धनबाद मंडल के नए डीआरएम को लेकर पोस्टिंग ऑर्डर फिलहाल रेलवे बोर्ड ने जारी नहीं किया है। रेलवे के जानकारों का कहना है कि पैनल बनने के बाद ही ऑर्डर जारी होगा। माना जा रहा है कि तीन-चार दिनों में ऑर्डर जारी हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.