Move to Jagran APP

Dhanbad Rail Division: कोरोना का कोप... रेल कर्मचारियों को न छुट्टी मिलेगी और ना साहब से कर सकेंगे भेंट

Dhanbad Rail Division ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को अब छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। छुट्टी पर जाने के लिए उन्हें सीनियर डीओएम से पहले अनुमति लेनी होगी। पहले से स्वीकृत होने पर ही छुट्टी पर जा सकेंगे।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:57 AM (IST)
Dhanbad Rail Division: कोरोना का कोप... रेल कर्मचारियों को न छुट्टी मिलेगी और ना साहब से कर सकेंगे भेंट
पूर्व मध्य रेलवे का धनबाद रेल मंडल कार्यालय ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना के संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने अब डीआरएम ऑफिस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दिया है। कार्मिक विभाग ने मंगलवार को इस से जुड़ा आदेश जारी कर दिया। विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगले आदेश तक डीआरएम ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों के अलावा किसी भी बाहरी कर्मचारी या व्यक्ति को कार्यालय में प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दिया है। इसके साथ ही यह निर्देश भी जारी किया गया है कि यदि कोई कर्मचारी को कार्यालय में कोई काम या पत्र देना है तो वह सुविधा केंद्र में जा कर दे सकते हैं।

prime article banner

ऑनलाइन मुलाकात

सुविधा केंद्र में तैनात कर्मचारी ही उसे संबंधित विभाग को प्रेषित करेगा। यदि कोई कर्मचारी किसी अधिकारी से मिलना चाहते हैं तो वह मोबाइल के माध्यम से संबंधित अधिकारी के निजी सहायक से अनुमति लेंगे और ऐप के माध्यम से अधिकारी से ऑनलाइन मुलाकात कर सकते हैं। निजी अनुरोध पारस्परिक स्थानांतरण पर रिपोर्ट करने से जुड़े काम के लिए कर्मचारी सुविधा केंद्र में रिपोर्ट करेंगे। सुविधा केंद्र से ही सारी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को नहीं मिलेगी छुट्टी

ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को अब छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। छुट्टी पर जाने के लिए उन्हें सीनियर डीओएम से पहले अनुमति लेनी होगी। पहले से स्वीकृत होने पर ही छुट्टी पर जा सकेंगे। रेल कर्मचारियों का कहना है कि पिछले साल छुट्टी लेकर गए कर्मचारी लॉक डाउन की वजह से लंबे समय तक वापस नहीं लौट सके थे। पिछले साल से सबक लेकर इस बार ऑपरेटिंग विभाग में कर्मचारियों को छुट्टी पर जाने से पहले ही रोक लगा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.