Move to Jagran APP

पहचान लीजिए, ये हैं Wasseypur के उभरते कलाकार; ईद से पहले लाला खान को टपकाने की बताई वजह

Lala Khan Murder Case 12 मई को वासेपुर में जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या कर दी गई थी। उन्हें नजदीक से उस समय गोली मारी गई जब जब्बार मस्जिद के पास से गुजर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने राजू झाड़ी और डबलू अंसारी को गिरफ्तार किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 05:02 PM (IST)
पहचान लीजिए, ये हैं Wasseypur के उभरते कलाकार; ईद से पहले लाला खान को टपकाने की बताई वजह
लाला खान हत्या कांड में आरोपित राजू झाड़ी और डबलू अंसारी ( फोटो जागरण)।

धनबाद, जेएनएन। Lala Khan murder case वासेपुर के जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड के नामजद आरोपित डब्लू अंसारी तथा राजू झाड़ी को बैंक मोड़ थाने की पुलिस ने शनिवार को धनबाद कोर्ट में पेश किया। धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साहू की अदालत ने दोनों को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। झाड़ी और अंसारी वासेपुर के लाला खान हत्याकांड में आरोपित हैं। गुरुवार की रात पुलिस ने दोनों को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। पूछताछ करने के बाद शनिवार को जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

मिस्टर खान और लाला खान ( फाइल फोटो)।

पुलिस के सामने दोनों ने स्वीकार की अपनी संलिप्तता

12 मई को वासेपुर में दिनदहाड़े लाला खान की हत्या कर दी गई। हत्या जब्बार मस्जिद के पास की गई। राजू झाड़ी व डबलू अंसारी को कोलकाता से गिरफ्तार करने के बाद धनबाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। दोनों को नक्सल प्रभाविज राजगंज थाना में ले जाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में पुलिस को अन्य आरोपितों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। दोनों ने कांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है। पुलिस ने कोर्ट को दिए प्रतिवेदन में कहा है कि दोनों के विरुद्ध आरोप पत्र के लिए पर्याप्त साक्ष्य है दोनों घटना के दिन घटनास्थल पर देखे गए।

घटना का मास्टरमाइंड मिस्टर खान अब तक पकड़ से बाहर 

डबलू अंसारी व राजू झाड़ी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस का जोर मिस्टर खान को पकड़ने पर है। हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता मिस्टर खान बताया जाता है। मिस्टर खान के भी कोलकाता में छिपे होने की संभावना है। लाला खान हत्याकांड में पुलिस पहले ही पूनम पासवान को जेल भेज चुकी है। शनिवार को राजू और डबलू को भेज दिया।

अमन की प्रेरणा से लिया बदला

पुलिस के अनुसार राजू झाड़ी ने पूछताछ में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उसने कहा है कि रांची जेल में बंद शूटर अमन सिंह ने बदला लेने को प्रेरित किया। मेरे भाई पप्पू पाचक को ईद से पहले गोली मार दी गई थी। बाद में उसकी माैत हो गई। अमन ने कहा, ईद के पहिले तोहर भाई के काम भईल रहे, ईद के पहिले ऐकरो काम होखे के चाही न। मैं तैयार हो गया और लाला का काम करा दिया। मैनें लाला को रोका। इसके बाद आशीष और राजकुमार ने गोली ठोक दी।

पुलिस की कहानी में झोल की झोल

लाला खान हत्याकांड में पुलिस की जो कहानी है उसमें झोल ही झोल है। क्योंकि पप्पू पाचक की हत्या में लाला खान की कोई भूमिका नहीं थी। पप्पू पाचक की हत्या में लाला खान नामजद भी नही थे। ऐसे में पप्पू की हत्या का बदला लाला की हत्या जम नहीं रही है। और तो और पुलिस वासेपुर और धनबाद से लेकर लोयाबाद तक के जितने भी अपराधी हैं इस केस में उन्हें लपेट रही है। रांची जेल में बंद यूपी के शूटर अमन सिंह को भी लेपटने की कोशिश की गई है। अपराध जगत के अंदर की जानकारी रखने वालों का मानना है कि पुलिस सही अपरोधियों तक पहुंचने के बजाय जैसे-जैसे केस को निपटा देना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.