Move to Jagran APP

Dhanbad-Patna Intercity व धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस रेलवे की ल‍िस्‍ट से बाहर; DRM ने कहीं ये बात

धनबाद से चलने वाली ट्रेनों की घोषणा के बाद इस बार भी धनबाद-पटना इंटरसिटी और धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस रेलवे की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। दोनों ट्रेनें पिछले साल 22 मार्च से बंद हैं। धनबाद-पटना इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 02:15 PM (IST)
Dhanbad-Patna Intercity व धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस रेलवे की ल‍िस्‍ट से बाहर; DRM ने कहीं ये बात
दोनों ट्रेनें पिछले साल 22 मार्च से बंद हैं। धनबाद-पटना इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है।

धनबाद, जेएनएन : Indian Railways, IRCTC धनबाद से चलने वाली ट्रेनों की घोषणा के बाद इस बार भी धनबाद-पटना इंटरसिटी और धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस रेलवे की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। दोनों ट्रेनें पिछले साल 22 मार्च से बंद हैं। धनबाद-पटना इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। पर अब तक उसे फाइल में ही कैद रखा गया। स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को चलाने की भी सुगबुगाहट नहीं दिख रही है।

loksabha election banner

यही हाल धनबाद से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का है। धनबाद से झारग्राम मेमू, धनबाद से बांकुड़ा-विष्णुपुर मेमू और धनबाद से सिंदरी के बीच दिनभर में कई फेरे लगाने वाली पैसेंजर ट्रेनें सवा साल बाद भी पटरी पर नहीं लौट सकी हैं। कई महीने पहले जब धनबाद-सिंदरी पैसेंजर चलाने को लेकर ट्विटर पर अभियान चला तो रेलवे ने जल्द चलाने का भरोसा भी दिया। पर अब उसके सकारात्मक परिणाम नहीं आए हैं। ट्रेनें नहीं चलने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। धनबाद-पटना इंटरसिटी और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को लेकर अब ट्विटर पर सवाल भी पूछे जा रहे हैं।

धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ एक्सप्रेस को भूल गई रेलवे

धनबाद से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर तक गरीब रथ एकलौती सीधी ट्रेन थी। पिछले साल से इस ट्रेन को बंद कर दिया गया। इतने दिनों बाद भी गरीब रथ को दोबारा चलाने को लेकर कोई पहल नहीं हुई। ओडिशा जाने के लिए अब भी गोमो होकर चलने वाली ट्रेनों में ही सफर करना पड़ रहा है। इनमें ज्यादातर ट्रेनें लंबी दूरी की हैं जो पहले से भरी रहती हैं।

रांची-देवघर इंटरसिटी भी हफ्ते भर ही

रांची, बोकारो, धनबाद और जामताड़ा से बाबा नगरी देवघर को जोड़ने वाली रांची-देवघर इंटरसिटी एक्सप्रेस को दोबारा चलाने की अनुमति तो मिली पर सिर्फ हफ्ते भर चलाने की घोषणा हुई है। रांची से 24 से 30 जून और देवघर से 25 जून से एक जुलाई तक ही ट्रेन चलेगी। सीमित अवधि तक चलाने की घोषणा को लेकर भी रेलवे ने कारण साफ नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.