Move to Jagran APP

सिद्धार्थ गौतम ने लूट ली 40 करोड़ की गाड़ी

पुलिस बल की उपस्थिति में भूली निवासी सत्येंद्र सिंह व संतोष सिंह ने हमें धमकाया। कहा कि यह सारी गाड़ियां मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम की हैं। अविलंब तुम लोग यहां से चले जाओ नहीं तो दीवार में चिपका दिए जाओगे या मरवा दिए जाओगे। यह कहना है साईं श्री इंजीनियिरंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि राजा गोपाल राजू का। राजू ने 40 करोड़ की कीमत की गाड़ियां लूटने की शिकायत पुलिस से की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 08:02 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 08:08 PM (IST)
सिद्धार्थ गौतम ने लूट ली 40 करोड़ की गाड़ी

जासं, धनबाद : पुलिस बल की उपस्थिति में भूली निवासी सत्येंद्र सिंह व संतोष सिंह ने हमें धमकाया। कहा कि यह सारी गाड़ियां मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम की हैं। अविलंब तुम लोग यहां से चले जाओ नहीं तो दीवार में चिपका दिए जाओगे या मरवा दिए जाओगे।

loksabha election banner

यह कहना है साईं श्री इंजीनियिरंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि राजा गोपाल राजू का। राजू ने 40 करोड़ की कीमत की गाड़ियां लूटने की शिकायत पुलिस से की है।

गांधी सेवा सदन में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी को बीसीसीएल ने 2012-14 में लोदना क्षेत्र में 247 करोड़ रुपये का काम दिया था। काम शुरू भी हुआ। दो वर्ष तक काम चला, इसके बाद जमीन के अभाव में परियोजना बंद हो गई। हमने काम समेट लिया और खनन कार्य में आने वाली अपनी 53 गाड़ियों को अपने कैंप में रख कर सभी अधिकारी-कर्मचारी आंध्र प्रदेश लौट गए। देखरेख के लिए 27 नवंबर 2017 को लौटे तो पाया कि हमारी एक भी गाड़ी वहां नहीं हैं। काफी खोज की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। जनवरी 2021 में पता चला कि हमारी कुछ गाड़ियां भूली बी ब्लॉक में छुपाकर रखी गई है।

हमने पुलिस अधीक्षक (शहरी) से इसकी शिकायत की। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक सिदरी से संपर्क करने को कहा। पुलिस उपाधीक्षक सिदरी को लिखित शिकायत देने के बाद उन्होंने लोदना व भूली थाना व अपनी टीम के साथ छापेमारी करवाई। छापेमारी में हमारी गाड़ियां बरामद हुई। पांच गाड़ियों का नंबर मिलान करने पर पता चला कि यह सभी हमारी ही गाड़ियां हैं।

इसी दौरान भूली बी ब्लॉक निवासी सत्येंद्र सिंह व संतोष सिंह ने आकर बताया कि यह सभी गाड़ियां उनके संरक्षण में है। इसे सिंह मैंशन के मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम के कहने पर शैलेंद्र सिंह उर्फ छोटू सिंह ने वहां रखवाया है। पुलिस बल की उपस्थिति में ही दोनों ने हमें धमकाया और लिखित तौर पर स्वीकार किया कि सभी गाड़ियां उनके कैंपस और संरक्षण में हैं।

राजू के मुताबिक अगले दिन सिदरी पुलिस उपाधीक्षक के दबिश देने पर सत्येंद्र सिंह व शैलेंद्र सिंह उर्फ छोटू सिंह ने 53 में से चार गाड़िया वापस कर दी। शेष के बारे में अनभिज्ञता जता दी। हथियार के बल र लूट लिए थे वाहन :

राजा गोपाल राजू के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली कि उनके कैंप के पदाधिकारियों व सुरक्षा गार्डों को डरा-धमका कर नवंबर 2017 में ही मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम, संतोष कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह व शैलेंद्र सिंह उर्फ छोटू सिंह के साथ 10 से अधिक अज्ञात अपराधियों ने बंदूक की नोंक पर उनकी सारी गाड़ियां लोदना कैंप से लूट ली थी। उनके अधिकारियों को धमकी दी गई कि अगर उनकी ओर से इस लूट की घटना की चर्चा की गई तो उनकी निर्मम हत्या कर दी जाएगी। जान जाने के डर से उनके कैंप के कर्मी इतने दिनों तक चुप रहे व किसी से चर्चा नहीं की। किराये पर चलाते रहे वाहन, कुछ को कबाड़ में बेचा :

राजा गोपाल राजू ने बताया कि लूट के बाद इतने दिनों तक विभिन्न परियोजनाओं में उनके वाहन चलाए जाते रहे हैं। कुछ गाड़ियों को कटवा कर कबाड़ में बेच दिया गया। जब किसी ने इनके बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया तो उन्हें हत्या कर देने का भय दिखाकर चुप करा दिया। अब जबकि अपराधी चिह्नित हो चुके हैं, घटना का खुलासा हो चुका है व लूट का कुछ माल बरामद किया जा चुका है, हमने दुबारा पुलिस के पास इसकी शिकायत की है। उन्होंने न्याय की मांग करते हुए लूटी गई शेष गाड़ियां भी बरामद करवाने की मांग की है। बैभव सिन्हा के संरक्षण में आए राजू :

साईं श्री इंजीनियरिग के अधिकारी कांग्रेस नेता बैभव सिन्हा के संरक्षण में पत्रकार वार्ता करने आए थे। हालांकि सिन्हा पत्रकार वार्ता में नहीं बैठे। इस बाबत पूछने पर उन्होंने बताया कि मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। राजू से व्यक्तिगत संपर्क की वजह से ही वे आए। इधर सिद्धार्थ गौतम ने आरोपों को फर्जी बताते हुए कहा कि वे कंपनी और उसके अधिकारी के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.