Move to Jagran APP

पुलिस की वर्दी में लूटपाट करनेवाले छह गिरफ्तार

धनबाद बीते बुधवार को पुलिस की वर्दी में बरवाअड्डा में रेडिएंट कैश मैनेजमेंट कंपनी के कर्मियों से लूटपाट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:50 PM (IST)
पुलिस की वर्दी में लूटपाट करनेवाले छह गिरफ्तार
पुलिस की वर्दी में लूटपाट करनेवाले छह गिरफ्तार

धनबाद : बीते बुधवार को पुलिस की वर्दी में बरवाअड्डा में रेडिएंट कैश मैनेजमेंट कंपनी के दो कर्मचारियों से चार लाख 32 हजार 292 रुपये की लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस कांड में साहिबगंज, टुंडी, देवघर और जामताड़ा के अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों में बालकरण यादव उर्फ अमन यादव, कुंदन राम, निक्कू शर्मा, उदय कुमार सिंह उर्फ गंगाधर सिंह, शेखर कुमार राय उर्फ जहलू तथा संजय कुमार राय शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटी गई रकम में से चार लाख 30 हजार रुपये पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके अलावा घटना में इस्तेमाल स्कार्पियो तथा रेकी के लिए इस्तेमाल बुलेट तथा होंडा पैशन बाइक भी पुलिस ने जब्त किया है। अपराधियों के पास से पुलिस की एक वर्दी भी बरामद हुई है।

loksabha election banner

घटना के दिन अपराधी बालचरण यादव उर्फ अमन ने वर्दी पहन रखी थी। उसी के घर से वर्दी बरामद भी हुई। पूछताछ के दौरान अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि डीएसपी अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद कांड में शामिल अपराधियों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया। इस कांड में दो अन्य अपराधियों के नाम का भी पता चला है। पुलिस उन्हें ढूंढ रही है। गिरफ्तार अपराधियों में बालकरण यादव, कुंदन राम तथा निक्कू शर्मा साहिबगंज का रहनेवाला है। वहीं उदय कुमार सिंह उर्फ गंगाधर सिंह धनबाद के टुंडी, शेखर कुमार राय उर्फ जहलू देवघर तथा संजय कुमार राय जामताड़ा के करमाटांड़ का निवासी है। अपराधियों के पास से आठ मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। वहीं लूटे गए कर्मी का आइडी कार्ड भी अपराधियों के पास से पुलिस को मिल गया है। जब्त मोबाइल में दो लूटे गए कर्मियों के हैं वहीं छह अपराधियों के हैं। पुलिस के अनुसार जब्त मोबाइल से अपराधियों ने घटना के दिन आपस में बातचीत की थी। मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर ही पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल रही।

मालूम हो कि बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर सहरजोरी के समीप बुधवार को दिनदहाड़े रेडियंट कैश मैनेजमेंट के कलेक्शन एजेंट विष्णु कुमार मंडल तथा दीपक कुमार चौधरी से अपराधियों ने चार लाख 32 हजार 292 रुपये लूट लिए थे। दोनों कंपनी का कलेक्शन कर बरवाअड्डा से गोविदपुर की ओर बाइक से जा रहे थे। इस बीच अपराधियों ने पुलिस की वर्दी में बाइक उनकी बाइक रुकवा दी और बैग में रखे 4,32,292 रुपये छीनकर विष्णु कुमार मंडल को जबरन स्कार्पियो में बैठाकर टुंडी की ओर ले गये। वहीं दीपक को घटनास्थल पर ही छोड़ दिया था और बाइक की चाबी निकालकर फेंक दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.