Move to Jagran APP

फिर दहशत फैलाने की तैयारी में थे अमन के गुर्गे, पुराना स्टेशन से बम बरामद

संस धनसार धनबाद में अमन सिंह के गुर्गों द्वारा बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश्

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 01:02 AM (IST)
फिर दहशत फैलाने की तैयारी में थे अमन के गुर्गे, पुराना स्टेशन से बम बरामद
फिर दहशत फैलाने की तैयारी में थे अमन के गुर्गे, पुराना स्टेशन से बम बरामद

धनसार : धनबाद में अमन सिंह के गुर्गों द्वारा बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। पुलिस ने अमन के गुर्गे एमओसीपी तिसरा निवासी आनंद कुमार वर्मा को गिरफ्तार कर यह सफलता हासिल की। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर धनसार थाना क्षेत्र के पुराना स्टेशन के काठ पुल के टीसी कंपाउंड स्थित रेलवे के एक क्वार्टर से तीन जिदा बम बरामद किया है। आशंका है कि अमन गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। फिलहाल इस मामले मे सिटी एसपी सहित कई थानों की पुलिस आंनद से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

ऐसे मिला बम : 16 दिसंबर को गोविदपुर के सिटी फ्यूल्स पेट्रोल पंप पर अपराधियों ने रंगदारी की मांग को लेकर फायरिग की थी। इसमें चोरी की पल्सर बाइक पर सवार होकर अपराधी पहुंचे थे। उस बाइक को आनंद कुमार वर्मा ने जोड़ापोखर क्षेत्र से चोरी कर गोलीकांड में शामिल रवि ठाकुर को दिया था। घटना के बाद अपराधियों ने इस बाइक को बेलगढिया में फेंक दिया था। पुलिस ने उस बाइक को बरामद किया था। अलकडीहा ओपी पुलिस ने आनंद कुमार वर्मा को शनिवार की रात धर दबोचा। झरिया पुलिस ने आंनद से पूछताछ की। पहले तो पूछताछ के दौरान आनंद ने कुछ नहीं बताया, लेकिन सिटी एसपी ने जब आनंद से कड़ी पूछताछ की तब पूरी जानकारी मिली। इसके बाद आनंद कीनिशानदेही पर पुलिस टीसी कंपाउंड पहुंची और एक रेलवे क्वार्टर में छापामारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ने मिनरल वाटर के कार्टन में लाल कपड़े में रखा बम बरामद किया। पुलिस के अनुरोध पर रांची से झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ते के चार सदस्य एएसआइ अमित कुमार के नेतृत्व में धनसार पहुंचे। टीम ने बम को पतराकुल्ही जंगल में निष्क्रिय किया।

मालूम हो कि पिछले दिनों बाघमारा के विधायक ढुलू महतो के समर्थक राजेश गुप्ता और चुनचुन से अमन के नाम पर रंगदारी मांगी गई थी। नहीं देने पर बाइक पर सवार अपराधियों ने कतरास के राजेश गुप्ता और चुनचुन के आवास के सामने बम विस्फोट व फायरिग की थी। इस घटना में भी आनंद कुमार वर्मा शामिल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.