Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... गंगा सतलज और जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेनें 24 जनवरी तक रद; देखें-सूची

Indian Railways Latest Update उत्तर रेलवे से जारी सूचना में बताया गया कि लखनऊ से आलमनगर रेलखंड के बीच आलमनगर-ट्रांसपोर्ट नगर व आलमबाग बाइपास लाइन पर होनेवाले प्री इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग की वजह से इस रूट की ट्रेनों को कई दिनों के लिए रद किया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 05:39 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... गंगा सतलज और जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेनें 24 जनवरी तक रद; देखें-सूची
धनबाद-फिरोजपुर और कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस रद ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोहरे की वजह से पहले ही दर्जनों ट्रेनें रद हैं। उस पर रेलवे के सिग्नलिंग सिस्टम के आधुनिकीकरण के कारण रेलवे ने देशभर के अलग-अलग रूटों की कई ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया गया है। 15 जनवरी से धनबाद से फिरोजपुर कैंट जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस अगले कई दिनों के लिए रद हो जाएगी। कोलकाता से जम्मूतवी जानेवाली जम्मूतवी एक्सप्रेस के पहिए 19 जनवरी से कई दिनों के लिए थम जाएंगे। धनबाद होकर चलने वाली इन दोनों महत्वपूर्ण ट्रेनों के साथ-साथ कुल 22 ट्रेनों को अलग-अलग दिनों में रद करने की घोषणा हुई है। रद ट्रेनों में हावड़ा से आसनसोल व जसीडीह रूट पर चलने वाली पंजाब मेल समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं। 24 जनवरी तक ट्रेनें नहीं चलेंगी।

loksabha election banner

शुक्रवार की देर रात उत्तर रेलवे से जारी सूचना में बताया गया कि लखनऊ से आलमनगर रेलखंड के बीच आलमनगर-ट्रांसपोर्ट नगर व आलमबाग बाइपास लाइन पर होनेवाले प्री इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग की वजह से इस रूट की ट्रेनों को कई दिनों के लिए रद किया गया है। एक महीने के ब्रेक के बाद अब शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में ट्रेनों के रद होने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी।

रद की गई ट्रेनें

  • - 13307 धनबाद फिरोजपुर कैंट गंगा-सतलज एक्सप्रेस 15 से 22 जनवरी तक रद
  • - 13308 फिरोजपुर कैंट धनबाद गंगा-सतलज एक्सप्रेस 17 से 24 जनवरी तक रद
  • - 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस 19 से 22 जनवरी तक रद
  • - 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस 21 से 24 जनवरी तक रद
  • - 13005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल 15 से 22 जनवरी तक रद
  • - 13006 अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल 17 से 24 जनवरी तक रद

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.