Move to Jagran APP

Dhanbad: यात्री सेवा समिति के सामने खुल गई पोल, नेताजी की प्रतिमा तक नहीं मिली साफ, स्टाल से जनता भोजन गायब

समिति ने यात्री प्रतिक्षालय के साथ विभिन्न स्टालों का जायजा लिया। स्टॉल में यात्रियों के लिए जनता भोजन तथा चाय की सुविधा नहीं थी जिसे देख स्टॉल संचालकों को जमकर फटकार लगायी। यात्रियों के भर पेट भोजन के लिए 15 रुपये में जनता भोजन की व्यवस्था कराई गई है।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 02:09 PM (IST)
समिति ने यात्री प्रतिक्षालय के साथ विभिन्न स्टालों का जायजा लिया।

संवाद सहयोगी, गोमो बाजार (धनबाद):  नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का जायजा लेने बुधवार को रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति का तीन सदस्यीय दल पहुंचा। इनमें शिवराज के गंडगे, गुरविंदर सिंह सेठी और सुरमा पद्य शामिल थे।  टीम के सदस्यों ने प्लेटफॉर्म पर लगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। इस दौरान प्रतिमा पर गंदगी देख जमकर खरी खरी सुनाई। संबंधित अधिकारियों से कहा कि हर दिन साफ सफाई होना चाहिए। अभी हाल में प्रधानमंत्री ने मन की बात के दौरान इस रेलवे स्टेशन का जिक्र किया था। उसके बाद भी रेलवे की नींद नहीं खुली।

loksabha election banner

समिति ने यात्री प्रतिक्षालय के साथ विभिन्न स्टालों का जायजा लिया। स्टॉल में यात्रियों के लिए जनता भोजन तथा चाय की सुविधा नहीं थी जिसे देख स्टॉल संचालकों को जमकर फटकार लगायी। कहा की यात्रियों के भर पेट भोजन के लिए 15 रुपये में जनता भोजन की व्यवस्था कराई गई है, लेकिन स्टाल में उपलब्ध न होना बिल्कुल गलत है। वाणिज्य निरीक्षक समरेंद्र कुमार को तत्काल स्टॉल में जनता भोजन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

प्लेटफार्म संख्या चार पर संचालित संजीवनी शक्ति सेवा समिति (वन स्टेशन- वन प्रोडक्ट) स्टॉल का जायजा लिया।

प्लेटफार्म संख्या दो और चार के फर्श जगह जगह टूटा देख सबंधित अधिकारियों को ठीक करने का निर्देश देते हुए कहा कि इससे कभी भी यात्री दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

यात्रियों से मिलकर सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने यात्रियों से कहा कि स्टेशन में किसी तरह की असुविधा हो तो इसकी शिकायत रेलवे शिकायत पुस्तिका व यात्री सेवा समिति के सदस्यों से कर सकते हैं।उस पर कार्रवाई तत्काल की जाएगी।

पैसेंजर ट्रेनों के किराए पर रेलवे बोर्ड से बात करने का मिला भरोसा

गोमो से धनबाद जाने के लिए गया-धनबाद ईएमयू हटिया बर्धमान ईएमयू , वाराणसी आसनसोल मेमू का किराया गोमो से 10 रुपये की जगह 30 रुपये कर दिया गया है। जबकि गोमो बर्धमान ईएमयू का न्यूनतम किराया अभी भी 10 रुपये है। यात्रियों ने कहा कि गरीब, मजदूर तथा छात्र-छात्राओ को किराया तीन गुना होने से परेशानी हो गई है। टीम के सदस्यों ने भरोसा दिया कि मामले को रेलवे बोर्ड में उठाया जाएगा।

ये थे मौजूद

एडीआरएम आशीष झा, वरीय मंडल दूर संचार अभियंता राजीव रंजन, वरीय मंडल विधुत अभियंता दिनेश साह, वरीय मंडल अभियंता(2) सूरज कुमार, सहायक अभियंता सुमंत पटेल, सीआइटी एके पांडेय, सीवाईएम बीसी मंडल, सीनियर सेक्शन इंजीनियर राम नारायण, स्वास्थ निरीक्षक डी घोष, आरपीएफ इंस्पेक्टर शिंपी कुमारी, सब इंस्पेक्टर पालिक मिंज, शांतनु कुमार , जाकिर हुसैन, देवजानी सरकार, सुनीता कुमारी, देवव्रत सरकार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.