Move to Jagran APP

Dhanbad Railway Station: नहीं बदलेंगे ट्रेनों के प्लेटफॉर्म, न एक साथ आएंगी दो ट्रेनें; छठ के मद्देनजर डीआरएम ने जारी की एडवाइजरी

पूर्व मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने छठ के दौरान होनेवाली भीड़ के मद्देनजर स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रूम को एडवाइजरी जारी की है। स्टेशन मास्टरों को साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में एकाएक ट्रेन का प्लेटफॉर्म न बदला जाए।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:28 AM (IST)
Dhanbad Railway Station: नहीं बदलेंगे ट्रेनों के प्लेटफॉर्म, न एक साथ आएंगी दो ट्रेनें; छठ के मद्देनजर डीआरएम ने जारी की एडवाइजरी
छठ त्योहार के मद्देनर धनबाद रेलवे स्टेशन पर अंतिम समय में ट्रेनों का प्लेटफॉर्म नहीं बदलेगा।

धनबाद, जेएनएन। प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेन खड़ी है और पीछे से दूसरी भी आ जाए तो भीड़ बढ़ जाती है जिसे नियंत्रित करने में भी परेशानी होती है। इसलिए अगर पहले से यात्री ट्रेन खड़ी हो तो दूसरी ट्रेन को प्लेटफॉर्म से पहले ही कुछ देर के लिए रोक दी जाए। इसके साथ ही अंतिम समय पर प्लेटफॉर्म चेंज करने की घोषणा से भी भदगड़ मच जाती है। छठ के माैके पर धनबाद रेलवे स्टेशन पर ऐसी आपा-धापी नहीं दिखेगी। इसके लिए रेलवे ने व्यवस्था की है। 

loksabha election banner

 

पूर्व मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने छठ के दौरान होनेवाली भीड़ के मद्देनजर स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रूम को एडवाइजरी जारी की है। स्टेशन मास्टरों को साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में एकाएक ट्रेन का प्लेटफॉर्म न बदला जाए। ऐसा होने पर आपाधापी मचेगी जिससे भीड़ नियंत्रण करना मुश्किल होगा। रेलवे की यह व्यवस्था 19 से 21 नवंबर तक प्रभावी रहेगी। इसके साथ उन्होंने स्पेशल ट्रेनों के लिए निर्धारित समय पर प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने की बात कही है। बुजुर्ग यात्रियों के लिए व्हील चेयर तैयार रखने का निर्देश दिया गया है ताकि उन्हें बेवजह इंतजार नहीं करना पड़े।

उन्हाेंने कर्मचारियों से कहा है कि स्टेशन के अंदर या परिसर में भीड़ बढ़ने से तुरंत रेलवे कंट्रोल रूम को इत्तला करें ताकि नियंत्रण का बंदोबस्त तत्काल की जाए। रेलवे सुरक्षा बल को स्टेशन केसभी प्रवेश और निकास द्वार को व्यवस्थित रखने की हिदायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.