Move to Jagran APP

Jharkhand Unlock 3.0 में छूट से खुश नहीं धनबाद जिला चैंबर ऑफ फेडरेशन, शाम के समय दुकान खोलने की उठी मांग

वीकेंड लॉकडाउन पर स्वास्थ्य सेवाओं के साथ दूध स्टोर खुले रखने की राज्य सरकार ने छूट दी है। पिछले वीकेंड लॉकडाउन पर दूध स्टोर को यह लाभ नहीं मिला था। सब्जी फल किराना समेत अन्य तमाम तरह की दुकानें इस दौरान बंद रहेंगी।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 07:03 PM (IST)
Jharkhand Unlock 3.0 में छूट से खुश नहीं धनबाद जिला चैंबर ऑफ फेडरेशन, शाम के समय दुकान खोलने की उठी मांग
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। राज्य सरकार ने 17 जून से अनलॉक तीन की घोषणा कर दी है। नई घोषणा के तहत मॉल और मल्टी ब्रांड स्टोर खोलने की अनुमति दी है। सरकार के इस आदेश से व्यापारियों, दुकानदारों और चैंबर में थोड़ी मायुसी देखी जा सकती है। चैंबर ने अनलॉक तीन को लेकर दुकानदारी का समय संध्या चार बजे से बढ़ाकर रात आठ बजे तक करने की मांग कर रही थी। अनलॉक दो और तीन के आदेशों में बहुत फर्क नहीं देखा गया है। बैंक मोड़ चैंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने कहा कि उम्मीद समय बढ़ाने की थी, लेकिन राज्य सरकार इस ओर ध्यान नहीं दिया। कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य हो रही है। ऐसे में जिनकी दुकान या प्रतिष्ठान अब भी बंद है उसे मौका दिया जाना चाहिए था। सुरोलिया ने कहा कि 24 जून की सुबह छह बजे तक अनलॉक तीन चलेगा। उम्मीद है की अनलॉक चार में सरकार उपरोक्त मांगों पर विचार करे।

loksabha election banner

शाम को होता दुकानदारी का सही समय

पार्क मार्केट चैंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि बाजारों में दकानदारी का सही समय शाम को होता है। लेकिन संध्या चार बजे दकानें बंद हो जा रही हैं। व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को इस दिशा में सोचना चाहिए था। पुराना बाजार चैंबर के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि अनलॉक दो के निर्णय उचित था, लेकिन इस बार उम्मीदें पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कपड़ा, जेवर समेत तमाम ऐसी दुकानें हैं जो सुबह दस बजे ही खुलती हैं। इन दुकानों को सुबह छह बजे नहीं खोला जा सकता। जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने कहा कि संध्या चार बजे की बजाय संध्या छह बजे तक दुकान खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए थी।

वीकेंड लॉकडाउन का समर्थन

व्यापारियों, दुकानदारों और कारोबारियों ने वीकेंड लॉक डाउन का समर्थन किया है। जिला चैंबर महासचिव अजय नारायण लाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरुरी है कि वीकेंड पर पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए। पहले वीकेंड पूर्ण लॉकडाउन पर धनबाद जिले के सभी प्रकार के दुकानारों ने इसका पूरा पालन किया। आगे भी करेंगे। 

दूध स्टोर को छूट

वीकेंड लॉकडाउन पर स्वास्थ्य सेवाओं के साथ दूध स्टोर खुले रखने की राज्य सरकार ने छूट दी है। पिछले वीकेंड लॉकडाउन पर दूध स्टोर को यह लाभ नहीं मिला था। सब्जी, फल, किराना समेत अन्य तमाम तरह की दुकानें इस दौरान बंद रहेंगी।

इन पर है प्रतिबंध

सिनेमा हॉल, क्लब, वैंक्वेट हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, पार्क, शैक्षणिक संस्थान, आंगनबाड़ी, धार्मिक स्थल, जुलूस, बस परिवहन, मेला व प्रदर्शनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.