Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: 250 के नीचे पहुंची सक्रिय केसों की संख्या, 24 तक जारी रहेगा RAT स्पेशल ड्राइव

Dhanbad Coronavirus News Update संक्रमित अस्पताल में भर्ती मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। 15 से 17 नवंबर के बीच 3 दिनों में धनबाद में 106 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे कम 231 पर पहुंच गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 07:53 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: 250 के नीचे पहुंची सक्रिय केसों की संख्या, 24 तक जारी रहेगा RAT स्पेशल ड्राइव
आरएटी स्पेशल ड्राइव के तहत कोरोना जांच कराने के लिए कतार में खड़े लोग (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update: जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लगातार निगरानी का असर अब धनबाद जिले में दिखने लगा है। कोरोना वायरस से संक्रमित में मरीजों की संख्या एक ओर घटने लगी है तो दूसरी ओर इससे संक्रमित अस्पताल में भर्ती मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। 15 से 17 नवंबर के बीच 3 दिनों में धनबाद में 106 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। यही कारण है कि धनबाद में अब सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे कम 231 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो 250 से सक्रिय केस लगभग मई - जून में धनबाद में थे।

loksabha election banner

कोविड अस्पताल में एक मौत और हुई, कुल संख्या 85

जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 85 हो गई है। सोमवार को एक और भर्ती मरीज की जान चली गई। हालांकि डॉक्टरों की मानें तो कोरोना वायरस से सीधे चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 45 के आसपास है। बाकी अन्य संक्रमित की मौत का पहला कारण हार्ड अटैक, स्ट्रोक, हाई बीपी, शुगर आदि कारण रहे हैं। हालांकि संक्रमित होने के कारण यह और गंभीर हो गए और इन्हें बचाया नहीं जा सका।

सबसे अधिक जांच रैपिड एंटीजन किट

जिले में कोरोना वायरस की जांच सबसे ज्यादा रैपिड एंटीजन किट से की जा रही है। एक और जिला प्रशासन जिले भर में स्पेशल ड्राइव चला रहा है। तो दूसरी और रेलवे स्टेशन विशेष जांच अभियान जारी है। दोनों जगहों पर रैपिड एंटीजन किट से जांच हो रही है। इसके साथ ही ट्रूनेट जांच मशीन और आरटी पीसीआर जांच मशीन की भी सुविधा है। फिलहाल 24 नवंबर तक आरएटी स्पेशल ड्राइव के तहत कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। 

लगातार जांच अभियान के कारण स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि अभी लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है।

-डॉ. गोपाल दास, सिविल सर्जन, धनबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.