Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: अब एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ 55, छह कोविड केयर सेंटर में एक भी मरीज नहीं; जानें ताजा हाल

Dhanbad Coronavirus News Update छह कोविड सेंटर में फिलहाल एक भी मरीज भर्ती नहीं है। इसमें भूली क्षेत्रीय अस्पताल भूली ट्रेनिंग स्कूल चासनाला अस्पताल एसएसएलएनटी अस्पताल सदर अस्पताल और निरसा पॉलिटेक्निक शामिल है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से उन सभी को बंद नहीं किया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 03:25 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: अब एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ 55, छह कोविड केयर सेंटर में एक भी मरीज नहीं; जानें ताजा हाल
कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए बनाए गए प्रायः अस्पताल खाली हो गए हैं (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की लगातार कोशिश के बाद जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है। कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो जिले में अब तक कुल 7083 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। कोरोना वायरस से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7260 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 55 हो गई है। आठ लोग बुधवार की  देर रात अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। 

loksabha election banner

छह कोविड सेंटर में एक भी मरीज नहीं

जिले के छह कोविड सेंटर में फिलहाल एक भी मरीज भर्ती नहीं है। इसमें भूली क्षेत्रीय अस्पताल, भूली ट्रेनिंग स्कूल, चासनाला अस्पताल, एसएसएलएनटी अस्पताल, सदर अस्पताल और निरसा पॉलिटेक्निक शामिल है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से उन सभी को बंद नहीं किया गया है। विभागीय अधिकारी के माने तो इसे स्टैंड बाय में रखा गया है। यदि किसी प्रकार के मरीजों की संख्या बढ़ती है, तो यहां फिर से रखे जाएंगे। फिलहाल सक्रिय मरीजों को एसएनएमएमसीएच के कैथ लैब में बने कोविड सेंटर में रखा जा रहा है।

अब तक 108 गर्भवती महिलाओं ने भी जीती जंग

जिले में कोरोना वायरस से अब तक 108 गर्भवती महिलाओं ने भी जंग जीती है। इसमें धनबाद के साथ ही संताल परगना जिलों की भी महिलाएं शामिल हैं। दरअसल गर्भवती महिलाओं के लिए जिले में एसएसएलएनटी अस्पताल को नामित किया गया है। इसमें धनबाद सहित आसपास के जिलों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित गर्भवती महिलाओं को भर्ती कराया जा रहा है। फिलहाल अभी एक भी संक्रमित गर्भवती यहां भर्ती नहीं है। 

जिले में कोरोना वायरस से सक्रिय मरीजों की संख्या कम हुई है। हालांकि अभी खतरा बरकरार है। इसलिए लोगों से अपील की जा रही हैं कि मास्क जरूर पहने, शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। 

-डॉ. गोपाल दास, सिविल सर्जन, धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.