Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: कोरोना से डरा नक्सल प्रभावित मनियाडीह, स्क्रीक्रिंग करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद सिटी एसपी की रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। इससे पुलिस महकमे के पदाधिकारियों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:24 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: कोरोना से डरा नक्सल प्रभावित मनियाडीह, स्क्रीक्रिंग करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग
Dhanbad Coronavirus News Update: कोरोना से डरा नक्सल प्रभावित मनियाडीह, स्क्रीक्रिंग करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update  धनबाद जिले का नक्सल प्रभावित टुंडी प्रखंड। इस प्रखंड का मनियाडीह घनघोर नक्सल प्रभावित गांवों में शुमार है। यहां कई इनामी नक्सली हैं जो देश के दूसरे हिस्सों में नक्सल आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। लॉकडाउन के दाैरान कुछ नक्सली गतिविधियां बढ़ी हैं। इन सबसे बावजूद स्थानीय लोगों में नक्सली खौफ कोई मायने नहीं रखता है। यह जीवन का हिस्सा बन चुका है। लेकिन कोरोना ने सबको डरा दिया। 

loksabha election banner

मनियाडीह में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसे लाकर धनबाद के कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कोरोना के कारण मनियाडीह खौफजदा है। संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में सिमट गए हैं। दूसरी तरफ डॉक्टर गांव में पहुंच रहे हैं। वह कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनकी स्क्रीनिंग कर रहे हैं। कोरोना के प्रवेश से गांव में पुलिस-प्रशासन की गतिविधियां बढ़ गई है। मंगलवार को धनबाद में 53  नए कोरोना मरीज मिले थे। इन्हीं में से एक मनियाडीह का है। 

पुटकी में मिले एक ही दिन में 40 कोरोना संक्रमित

पुटकी में चल रही इंदु आउटसोर्सिंग कंपनी में कोरोना का कहर टूटा है। पुटकी में मिले 40 कारोना पॉजिटिव में अधिकतर का संबंध इस कंपनी से बताया जा रहा है। ये मरीज कंपनी के पदाधिकारी, कर्मचारी व उनके परिजन हैं। सूत्रों का कहना है कि कंपनी में मास्क और सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न होने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। कई कर्मचारियों ने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी की है। यहां के कई लोग बीमार चल रहे थे। जांच हुई तो धड़ाधड़ मरीज सामने आए हैं। 

77 में से 47 रिपोर्ट पीएमसीएच ट्रूनेट जांच मशीन की 

 बुधवार को जिले में जो 77 नए मरीज मिले उनमें से 47 की जांच पीएमसीएच में ट्रूनेट जांच मशीन से हुई है। 12 रिपोर्ट निजी जांच घर की हैं। एक रैपिड किट से हुई। 17 जांच सदर हॉस्पिटल की ट्रूनेट जांच मशीन से हुई हैं। 

सिटी एसपी के आवास के 21 कर्मियों का लिया गया नमूना

धनबाद सिटी एसपी की रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। इससे पुलिस महकमे के पदाधिकारियों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके आवास के 21 कर्मचारी और गार्ड का स्वाब नमूना लिया गया है। गुरुवार  को उनकी रिपोर्ट आएगी।

सिंदरी एसीसी में मिले तीन और मरीज

सिंदरी के एसएससी प्लांट में अब तक लगभग एक दर्जन कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। बुधवार को तीन और कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इससे प्लांट में हड़कंप मचा है।

 

हीरापुर में भी लगातार मिल रहे मरीज 

हीरापुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को ङ्क्षलडसे क्लब रोड में 3 मरीज पाए गए। हीरापुर के अन्य इलाकों में दो संक्रमित पाए गए। बता दें कि इससे पहले हीरापुर के एक ही परिवार के 8 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। 

 

सदर अस्पताल में नेताजी ने किया हंगामा

सदर अस्पताल के कोविड  हेल्थ सेंटर में एक पार्टी के नेताजी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। खाना और बिजली की समस्या को लेकर उन्होंने बुधवार को हंगामा भी किया। स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री का नाम लेकर चिकित्सकों को अर्दब में लेते रहे। मोबाइल से बार-बार वही अधिकारियों को फोन लगा रहे थे। काफी समझाने बुझाने के बाद नेताजी शांत हुए। इसके बाद उन्होंने कुछ वीडियो बनाए और सेल्फी भी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.