Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update : झरिया के व्यापारी समेत चार की माैत से सहमा कोयलांचल; बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मृत्यु दर भी बढ़ी

Dhanbad Coronavirus News Update कोरोना का संक्रमण शुरू होने के बाद से मरीज धनबाद के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किए जाते थे। निरोग होकर घर लाैट जाते थे। अब मृत्यु भी होने लगी है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:18 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:18 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update : झरिया के व्यापारी समेत चार की माैत से सहमा कोयलांचल; बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मृत्यु दर भी बढ़ी
Dhanbad Coronavirus News Update : झरिया के व्यापारी समेत चार की माैत से सहमा कोयलांचल; बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मृत्यु दर भी बढ़ी

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update  धनबाद में कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। अलग-अलग मामले में चार संक्रमित लोगों की मौत हुई है। माैत की दर बढ़ने से कोयलांचल में कोरोना का खौफ बढ़ने लगा है। धनबाद में मृतकों की संख्या 7 हो गई है। इनमें सांसद पीएन सिंह के बेटे का ड्राइवर और झरिया के खाद्यान्न व्यापारी की माैत शामिल है। कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। यहां 16 अप्रैल को कोरोना का पहला केस सामने आया था। अब तक 367  लोग संक्रमित हो चुके हैं।

loksabha election banner

4 माैत से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में

कोरोना का संक्रमण शुरू होने के बाद से मरीज कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में भर्ती किए जाते थे। मरीज निरोग होकर घर लाैट जाते थे। लेकिन अब मरीजों की मृत्यु की खबर आने लगी है। इससे लोगों में डर बढ़ रहा है। हाल में 4 लोगों की मृत्यु हो गई। एक मृतक सांसद पीएन सिंह के बेटे की कार का ड्राइवर है। शुक्रवार की रात पॉजिटिव पाए जाने पर उसे सेंट्रल अस्पताल कोविड-19 में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया। दूसरी मौत एशियन जालान अस्पताल में हुई। यहां ईस्ट बसुरिया के 70 वर्षीय वृद्ध ने दम तोड़ दिया। तीसरी मौत झरिया के भागा निवासी बुजुर्ग की हुई है, जिन्होंने इलाज के दौरान दुर्गापुर मिशन अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह कोरोना पॉजिटिव थे। चौथी मौत भूली के एक शख्स की बंगाल में हुई है। उसका शव भी पीएमसीएच में आया है। भागा के शव को छोड़ शेष चार शवों को प्रशासन ने अपने कब्जे में रख लिया है। 24 घंटे के अंतराल में चार मौत पर जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग भी सकते में आ गया है। वहीं, गिरिडीह के एक मरीज की मौत पीएमसीएच में इलाज के दौरान 14 जुलाई को हो गई थी। शनिवार को उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

शनिवार को मिले 9 नए मरीज

शनिवार को जिले में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इसमें सांसद के मुंह बोला साला सहित स्टील गेट, झरिया, मनइटांड़ कुम्हारपट्टी, विनोद नगर हीरापुर, सोारडीह (मधुबन), सिंदरी आदि जगह के मरीज हैं। देर रात तक मरीजों को सेंट्रल अस्पताल कोविड-19 में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही।

सांसद के घर से अब तक निकले 5 संक्रमित

सांसद आवास से अब तक पांच कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। सबसे पहले 14 जुलाई को उनका एक बॉडीगार्ड पॉजिटिव मिला था। इसके बाद 17 जुलाई को सांसद के चालक और उनके बेटे प्रशांत सिंह के चालक संक्रमित पाए गए। शनिवार दोपहर को सांसद के 70 वर्षीय मुंह बोला साला भी संक्रमित पाए गए। घटना के बाद से सांसद आवास पर स्वास्थ विभाग की टीम दिनभर परिजनों की जांच करती रही। राहत की बात रही की पीएन सिंह की रिपोर्ट निगेटिव रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.