Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: भूली ओपी प्रभारी और सरायढेला के दरोगा को जकड़ा कोरोना, अब तक धनबाद में 1310 पॉजिटिव केस

Dhanbad Coronavirus News Update मुनीडीह के इंदु प्रोजेक्ट और बीसीसीएल व आसपास के इलाकों में शुक्रवार को 40 मरीज पाए गए थे। इनमें से एक की जान रविवार को पीएमसीएच अस्पताल में चली गई।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 08:29 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: भूली ओपी प्रभारी और सरायढेला के दरोगा को जकड़ा कोरोना, अब तक धनबाद में 1310 पॉजिटिव केस
Dhanbad Coronavirus News Update: भूली ओपी प्रभारी और सरायढेला के दरोगा को जकड़ा कोरोना, अब तक धनबाद में 1310 पॉजिटिव केस

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कोरोना संक्रमित 41 नए मरीज मिले हैं। इनमें भूली ओपी प्रभारी गंगा सागर ओझा, सरायढेला थाना का प्रशिक्षु दारोगा, दो जवान व सिटी एसपी के आवास का एक जवान भी संक्रमित मिला है। अब तक 1310 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। एक्टिव केस 271 हैं। 1031 लोग ठीक हो चुके हैं। रविवार को दो कोरोना मरीजों की माैत दर्ज की गई। मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। 

loksabha election banner

सरायढेला में पति, पत्नी और तीन साल का बेटा संक्रमित

सरायढेला में रहने वाले एक ही परिवार में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें दंपती व उनका तीन साल का बेटा शामिल है। दो दिन पहले सभी ने अपनी जांच पीएमसीएच में करवाई थी। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस प्रकार धनबाद में रविवार को 41 कोरोना मरीज मिले हैं। 

धनबाद शहर से मिले 31 मरीज 

शहर में 31 मरीज मिले हैं। इनमें रेलवे अस्पताल का एक, मुनीडीह में दो, कुसुंडा में एक, सरायढेला में छह, नवाडीह में एक, करकेंद बाजार में तीन, बेकारबांध में दो, साहू गली हीरापुर में एक, नया बाजार धनबाद में दो, कोड़ाकुल्ही में दो, करमाटांड़ में एक, मुरलीनगर में एक, धनबाद सदर में चार, भूली में दो व धनसार में एक मरीज मिला है। 

झरिया: झरिया में चार मरीज मिले हैं। इनमें रांगामाटी सिंदरी का एक, डिगवाडीह का एक, शहरपुरा का एक व नुनूडीह का एक मरीज शामिल है। 

बाघमारा : बाघमारा के तीन मरीजों में से एक सोनारडीह्र, एक रथटांड़ व एक कतरास का है। इसके अलावा निरसा  मैथन में एक मरीज मिला है। 

संक्रमण के बाद भूली ओपी प्रभारी को किया गया आइसोलेट 

भूली ओपी के प्रभारी संक्रमित मिले हैं। वे होम आइसोलेशन पर चले गए हैं। ओपी में लगभग 18 अफसर और जवान कार्यरत हैं। सोमवार को सबकी जांच होगी। भूली ओपी आने वाले वैसे लोग भी परेशान हैं जो हाल में थाने आए थे। मालूम हो कि भूली क्षेत्रीय अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। कई बार ओपी प्रभारी वहां गए थे। हालांकि प्रभारी संक्रमित कैसे हुए इस बारे में अभी विभाग ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है। 

प्रशासन कराएगा दोनों संक्रमित के शव का अंतिम संस्कार 

मुनीडीह के इंदु प्रोजेक्ट और बीसीसीएल व आसपास के इलाकों में शुक्रवार को 40 मरीज पाए गए थे। इनमें से एक की जान रविवार को कोविड-19 अस्पताल में चली गई। उसकी तबीयत काफी खराब थी। सांस लेने में परेशानी हो रही थी। यहां के करीब 70 अफसर और कर्मचारी कोरोना वायरस के संक्रमित हैं। इनमें बीसीसीएल के अफसर और परिजन भी शामिल है। उधर कतरास के एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी। जांच में वह पॉजिटिव मिला है। मरने वाले दोनों मरीजों के शव  प्रशासन ने जब्त किए हैं। परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार प्रशासन कराएगा।

30 पुलिस अफसरों और जवानों ने दिया स्वाब

रविवार को लगभग 30 पुलिस अफसर और जवानों ने सदर अस्पताल में स्वाब नमूना दिया है। रात तक अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  कुछ संक्रमित मिले हैं। 

बिजली और जल संकट से नाराज मरीजों का सदर अस्पताल में हंगामा

 सदर अस्पताल को कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया है। यहां लगातार दूसरे दिन पानी, बिजली सहित अन्य सुविधाओं में कमी से  नाराज  मरीजों ने हंगामा किया। कहा कि तमाम आदेशों के बाद भी सभी मरीजों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। बिजली भी अक्सर गुल रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.