Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: अब तक धनबाद में 2413 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, 31 ने तोड़ा दम

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कुल 2898 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। 454 सक्रिय केस हैं। कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे 44 मरीजों को रविवार की शाम डिस्चार्ज किया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 08:32 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 08:32 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: अब तक धनबाद में 2413 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, 31 ने तोड़ा दम
Dhanbad Coronavirus News Update: अब तक धनबाद में 2413 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, 31 ने तोड़ा दम

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 2400 से ज्यादा हो गई है। यहां अब तक 2898 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 2413 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों में लाैट चुके हैं। जबकि कोरोना ने 31 लोगों की जान ली है। 454 एक्टिव मरीज हैं। इन सबका इलाज धनबाद के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। दूसरी तरफ 31 नए मरीज मिले हैं। इनमें धनबाद थाना के दो सहायक सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। 

loksabha election banner

निशानेबाज खिलाड़ी भी हुआ संक्रमित

रविवार को 31 नए कोरोना मरीज मिले। इनमें धनबाद थाने के दो एएसआइ भी थे। खास बात ये कि  दोनों की रिपोर्ट दस दिनों बाद आई है। 20 अगस्त को दोनों ने स्वाब नमूना पीएमसीएच में दिया था। इधर श्रमिक नगरी भूली में रविवार को पांच संक्रमित मरीज पाए गए। धनबाद के एक निशानेबाज खिलाड़ी भी कोरोना से संक्रमित हुआ है। कोरोना से अब तक जिले में 31 लोगों की जान गई है। यहां कुल 2898 मरीज मिल चुके हैं। 2413 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। सक्रिय मामले 454 हैं। रविवार को धनबाद के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे 44 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है। ये शाम तक अपने अपने घर गए।  धनबाद के एक निशानेबाज खिलाड़ी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता की वजह से खिलाड़ी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना देने के बाद घंटों इंतजार किया तब  उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में भी दिक्कत हुई । इधर भूली में भी संक्रमण बढ़ रहा है। भूली ओपी के एक दर्जन अफसर और जवान संक्रमित हो चुके हैं। भूली में अब तक 40 से अधिक लोग संक्रमित मिले हैं। 

यहां मिले मरीज

धनबाद  : मुनीडीह में एक, डीजीएमएस गोल्फ ग्राउंड में एक, भूली डी ब्लॉक में पांच, धनबाद थाना में दो, विनोद नगर में चार, मटकुरिया में दो, हाउसिंग कॉलोनी में एक, केंदुआ बाजार में एक, नया बाजार में एक, मनइटांड़ में एक मरीज मिला है। वहीं झरिया के पाथरडीह लोको बाजार में एक, बोर्रागढ़ में एक, डुमरी में एक व सिंदरी में एक मरीज मिला।  बाघमारा के  रूदी कपूरिया में एक, महुदा में एक, कोल डंप कॉलोनी कतरास में  एक, केसरगढ़ में एक, लखनपुर में एक, मुर्राडीह में एक, मरीज मिला है। निरसा के तालडांगा में भी एक संक्रमित मिला। 

ट्रूनेट से नहीं हो सकी जांच 

रविवार को पीएमसीएच और सदर अस्पताल की ट्रू नेट मशीन से जांच नहीं हो पाई। इसलिए दोनों मशीनों से रिपोर्ट नहीं मिली। 19 संक्रमित की रिपोर्ट पीएमसीएच की आरटी पीसीआर लैब ने दी है। निजी जांच घर से आठ रिपोर्ट मिली, रैपिड किट से चार की  रिपोर्ट मिली। 

भूली कोविड सेंटर में नहीं हो रहा नियमों का पालन

भूली के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में  लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। आसपास के लोगों का कहना है अस्पताल में काम कर रहे कर्मचारी बाजार भी जा रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ सकता है। 

एसीसी सिंदरी और मूनीडीह इलाके में मिले मरीज

एसीसी सिंदरी में और मुनीडीह क्षेत्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इन दोनों इलाकों में अब तक एक सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.