Move to Jagran APP

Dhanbad Corona News Update: 16 रेल यात्री सहित धनबाद में 31 संक्रमित मिले, कोरोना को हराकर 14 हुए डिस्चार्ज

Dhanbad Corona News Update जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के कुल 31 नए मामले मिले। वहीं रेलवे स्टेशन में हुई जांच में 16 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं। पर्व के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 10:36 AM (IST)
Dhanbad Corona News Update: 16 रेल यात्री सहित धनबाद में 31 संक्रमित मिले, कोरोना को हराकर 14 हुए डिस्चार्ज
धनबाद रेलवे स्टेशन पर बाहर से आए यात्री की कोरोना जांच करती डॉक्टर। (साभार)

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के कुल 31 नए मामले मिले। वहीं रेलवे स्टेशन में हुई जांच में 16 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं। पर्व के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन के विशेष रैपिड एंटीजन किट (रेट ड्राइव) में नौ व सामान्य जांच में 22 नए मरीज मिले है। देर रात संक्रमित मरीजों को विभिन्न कोविड अस्पताल भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही।

prime article banner

धनबाद में अब तक 6300 संक्रमित : जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6300 हो गई है। राहत की बात यह है कि अब तक 5756 से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। जिले में फिलहाल सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 463 के आसपास है। वहीं, कोरोना संक्रमण के कारण अब तक कुल 81 लोगों की जान भी गई है।

कोरोना को हराकर 14 हुए डिस्चार्ज: वैश्विक महामारी कोरोना को हराने वाले 14 लोगों को शनिवार को अस्पकाल से डिस्चार्ज किया गया। इस संबंध में उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल से सात, सेंट्रल अस्पताल से पांच तथा पीएमसीएच कैथ लैब से दो व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। सभी को हेल्थ किट प्रदान कर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। सभी को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में उनके घर भेज दिया गया।

निरसा में एक परिवार के पांच सदस्य पाए गए संक्रमित : निरसा प्रखंड में शनिवार को विशेष अभियान चलाकर 1227 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में विद्यासागर कॉलोनी के एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों परिवार के मुखिया की तबीयत खराब हो गई थी। वह पीएमसीएच में इलाज के लिए गए थे। वहां जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद परिवार के अन्य चार सदस्यों की जांच करवाई गई तो वे लोग भी संक्रमित पाए गए। इन्हें एंबुलेंस से निरसा पॉलीटेक्निक कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस बीच निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरटीपीसीआर के तहत 227 व निरसा प्रखंड कार्यालय में रैपिड टेस्ट से 200 लोगों की जांच की गई। एमपीएल में 800 लोगों की जांच हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.