Move to Jagran APP

Jharkhand Police: जनता के सहयोग से अपराध-अपराधियों की कसी जाएगी नकेल, इनपुट के लिए डीजीपी ने सार्वजनिक किया अपना सेल मोबाइल नंबर

झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने अपराध रोकने के लिए आम जनता से सहयोग की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर जनता से सहयोग मांगा है। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी जारी किया है। इस नंबर पर डीजीपी से सीधे बात की जा सकती है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 10:55 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 10:55 AM (IST)
झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड पुलिस अपराध व अपराधियों पर लगाम कसने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रही है। तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में जनता से भी सहयोग की अपेक्षा की जा रही है।  पुलिस महानिदेशक एमवी राव ( M V Rao) ने ट्वीट कर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आम जनता से भी सहयोग की अपील की है। दरअसल पुलिस को आम जनता के बीच से अपराध करने वालों के बारे में जानकारी मिलती है। पुलिस के अपने सूत्र होते हैं। लेकिन इतना काफी नहीं है। जनता के बीच से इनपुट मिलने पर पुलिस अपराध कर अंकुश लगा सकती है। इसके लिए डीजीपी ने अपना मोबाइल नंबर जारी किया है। 

loksabha election banner

 

डीजीपी एमवी राव राज्य भर में कानून व्यवस्था को सशक्त बनाने के प्रयास में जुटे हैं। उन्होंने मंगलवार को धनबाद, देवघर, दुमका, साहिबगंज समेत कई जिले के थानेदारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अपराध व अपराधियों पर लगाम कसने के टिप्स दिए। धनबाद के बैंकमोड़, टुंडी, मनियाडीह, जोरापोखर, गोविंदपुर थानेदारों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपराध पर अंकुश लगाने के उपाय बताएं। साथ ही डीजीपी ने थानेदारों से यह भी कहा कि कर्तव्य निर्वहन के दौरान कोई भी पुलिस पदाधिकारी किसी राजनीतिक दबाव में नहीं आए। ईमानदारी से काम करें और खुद और अपने परिवार पर भी ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.