Move to Jagran APP

एमपीएल के रेलवे लाइन के नीचे बने गोफ की भराई शुरू

एमपीएल के रेलवे लाइन के नीचे बने गोफ की भराई शुरू

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 10:47 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 10:47 PM (IST)
एमपीएल के रेलवे लाइन के नीचे बने गोफ की भराई शुरू

एमपीएल के रेलवे लाइन के नीचे बने गोफ की भराई शुरू

loksabha election banner

निरसा : थापरनगर रेलवे स्टेशन से एमपीएल जाने वाले रेलवे ट्रैक के नीचे बने गोफ की भराई का काम गुरुवार की दोपहर शुरू हुई। वही एमपीएल के सीईओ विजयंत रंजन, रेलवे के चीफ माइनिंग एडवाइजर राजकुमार व एईएन विनोद कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। दूसरी ओर रेलवे द्वारा एमपीएल के रेलवे ट्रैक के नीचे बने गोफ के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कार्ड के डाउन लाइन पर सभी ट्रेनों का परिचालन 30 किलोमीटर प्रति घंटा से चलाई जा रही है।

गोफ के नीचे बने सुरंग नुमा होल की शुरू हुई भराई :

एमपीएल के रेलवे ट्रैक के नीचे 20 फीट के दायरे में बने गोफ की सफाई एवं भराई के दौरान गोफ के अंदर बनी सुरंग की एमपीएल के छाई से पानी के प्रेशर से भराई कराई की जा रही है। रेलवे, ईसीएल एवं एमपीएल के अधिकारियों का मानना है कि छाई से सुरंग एवं गोफ की स्थाई भराई की दिशा में यह कदम उठाया गया है। पानी के प्रेशर से छाई जहां-जहां छेद एवं खाली जगह होगा वहां वहां जाकर भर जाएगा तथा भविष्य में रेलवे ट्रैक के जमीनदोज होने की घटना से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगी।

सुरक्षा के साथ रेलवे परिचालन एमपीएल की प्राथमिकता : विजयंत

घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एमपीएल के सीईओ विजयंत रंजन ने कहा कि एमपीएल की कोयला ढुलाई रेलवे से हो इससे एमपीएल को काफी सुविधा होगी। सुरक्षा के मानकों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। रेलवे ट्रैक के नीचे बने गोफ स्थल की स्थाई भराई कराने की दिशा में एमपीएल रेलवे एवं ईसीएल प्रबंधन के साथ काम कर रही है। बहुत जल्द हम लोग इसमें कामयाब हो जाएंगे।

ग्रैंड कार्ड लाइन की पर रेल परिचालन की गति सीमा की गई कम :

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कार्ड रेलवे लाइन के डाउन लाइन पर ट्रेनों के परिचालन की गति सीमा 30 किलोमीटर प्रति घंटा कर दिया गया है। एमपीएल के रेलवे ट्रैक के नीचे बने गोफ से रेलवे ग्रैंड कार्ड लाइन की दूरी मात्र 40 मीटर की है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से डाउन लाइन पर चलने वाली सभी ट्रेनों की गति सीमा 23 अगस्त से 30 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है।

गोफ में बनी सुरंग में तेजी से जा रही एमपीएल की छाई :

रेलवे ट्रैक के नीचे बने गोफ व सुरंग में पानी के प्रेशर से एमपीएल की छाई भरभरा कर तेजी से अंदर जा रही है। दोपहर लगभग 3:30 बजे से गोफ की भराई शुरू हुई है। सुरंग में छाई पानी के साथ ऐसे समा रहा है, जैसे सुरसा का मुंह खुल हुआ है। इसे देखकर स्थानीय लोगों के साथ अधिकारी भी हैरान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.