Move to Jagran APP

रामकनाली कोलियरी चार नंबर भूमिगत खदान में अपराधियों ने दो गार्ड को बंधक बनाकर 10 मीटर केबल लूटा Dhanbad News

शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने रामकनाली कोलियरी चार नंबर भूमिगत खदान में धावा बोलकर दो गार्ड को बंधक बनाकर करीब 10 मीटर केबल लूट लिया। फिलहाल कोलियरी अधिकारी व कर्मी खदान के अंदर और स्थानों का जांच करने गये हुए हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:34 PM (IST)
रामकनाली कोलियरी चार नंबर भूमिगत खदान में अपराधियों ने दो गार्ड को बंधक बनाकर 10 मीटर केबल लूटा Dhanbad News
कोलियरी अधिकारी व कर्मी खदान के अंदर और स्थानों का जांच करने गये हुए हैं। (जागरण)

कतरास, जेएनएन: शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने रामकनाली कोलियरी चार नंबर भूमिगत खदान में धावा बोलकर दो गार्ड को बंधक बनाकर करीब 10 मीटर केबल लूट लिया। फिलहाल कोलियरी अधिकारी व कर्मी खदान के अंदर और स्थानों का जांच करने गये हुए हैं।  ताकि केबल की कीमत का आकलन किया जा सके। करीब एक दर्जन से अधिक अपराधी खदान के मुख्य द्वार में लगे दो गेट का चार ताला को तोड़ कर प्रवेश किये। अपराधियों की संख्या करीब 20 से 25  बताई जा रही है। भुक्तभोगी बताया  कि रात्रि करीब दो बजे करीब एक दर्जन से  अधिक के संख्या में आये और ओवरब्रिज के ऊपर पोस्ट से दोनों गार्ड मुस्लिम मियां और सूखलाल मांझी को कब्जे में लेकर अंदर प्रवेश कर गया। गेट से कुछ ही दूरी पर केबल काटना शुरू कर दिया। उनलोगों को काली मंदिर के समीप बैठा कर टार्च छीन लिया तथा बुरे परिणाम की धमकी दी। हाजरी कलर्क साधन दुबे ने गार्ड को आवाज लगया, जब जबाब नहीं मिला तो उन्होंने शक के आधार पर उक्त घटना की जानकारी दूरभाष पर एसीएम डोमन साहू को दिया। साहू की सूचना पर रामकनाली ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। इससे पूर्व अपराधी भाग चुके थे। 

loksabha election banner

अपराधियों के चले जाने के बाद बंधक बने गार्ड खदान से बाहर आए और घटना की सूचना हाजरी लिपिक को दी। इससे पूर्व पूर्व पुलिस पहुंच चुकी थी। सभी अपराधी अपने चेहरे में मास्क,गमछा  तथा हाथों में तलवार, फरसा, रड,  डंडा, भुजाली लिये हुए थे। घटना की खबर पाकर अभियंता अक्षयलाल राम,  ओवरमैन राजेश मंडल, माइनिंग सरदार ओंकार सिंह मौके पर पहुंचे मामले की जानकारी ली। इधर मामले को लेकर रामकनाली ओपी  प्रभारी जीवन गुड़िया ने बताया कि घटना की मौखिक सूचना मिली है लेकिन तब तक कंपनी की ओर से कोई लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

= यहां से पिट वाटर की आपूर्ति रामकनाली कोलियरी के फिल्टर प्लांट तथा केसलपुर हाउस तथा कुम्हार पट्टी में की जाती है। हालांकि कुछ देर के बाद ही केबल जोड़वा कर पिट वाटर की आपूर्ति शुरू करा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.