Move to Jagran APP

नो एंट्री को धता बता शहर में घुसा तीन हाइवा

धनबाद : नो एंट्री में भारी वाहनों को शहर में घुसने की इजाजत नहीं है। सरकारी आदेश क

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 10:07 PM (IST)
नो एंट्री को धता बता शहर में घुसा तीन हाइवा
नो एंट्री को धता बता शहर में घुसा तीन हाइवा

धनबाद : नो एंट्री में भारी वाहनों को शहर में घुसने की इजाजत नहीं है। सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए एक नहीं बल्कि तीन-तीन हाइवा शहर के अंदर घुस गया। जिला परिवहन अधिकारी की नजर इन हाइवा पर पड़ी और उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे जब्त कर पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया। शहर के अंदर दिन के 11 बजे आखिर हाइवा घुसा कैसे यह बड़ा सवाल है। इस समय में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध रहता है। हाइवा सरायढेला की ओर से आ रहा था। इस रास्ते पर चेकपोस्ट और थाना दोनों हैं, बावजूद इसके किसी की भी नजर इनपर नहीं पड़ी।

prime article banner

नो एंट्री में घुसे हाइवा से ही चिकित्सक सहित तीन की हुई थी मौत

शहर में नो एंट्री रात 11 बजे तक है लेकिन नियमों को ताख पर रखकर नो एंट्री में हाइवा शहर में घुसा और पूरे परिवार को रौंद डाला। हम बात कर रहे हैं पीएमसीएच के चिकित्सक डॉ. साहा की, जिनके वाहन को हाइवा ने अपनी चपेट में ले लिया और चिकित्सक सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को गुजरे ढाई माह ही हुए हैं, लेकिन तंत्र अभी तक सोया है। नो एंट्री की यह घटना तो महज बानगी है। आंकड़ों को उठा कर देखें तो नो एंट्री में भारी वाहनों ने अब तक 32 लोगों की जानें ले ली है।

-------------------------------------

नो एंट्री के दौरान सुबह 11 बजे तीन हाइवा को पकड़ा गया है। उनके पास न कागजात थे और न ही परमिट। एक हाइवा की ऑनलाइन जांच की गई तो उसपर पांच लाख रुपये का टैक्स बकाया था। इन सभी वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गई है।

पंकज साव, जिला परिवहन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK