Move to Jagran APP

डंडे का डर दिखा स्कूल में बच्चों से कराया शौचालय साफ, हंगामा Dhanbad News

कालूबथान कलियासोल प्रखंड के डुमरिया उत्क्रमित उच्च विद्यालय में शनिवार को अभिभावकों ने बच्चों से शौचालय साफ कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

By Edited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 06:23 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 09:49 AM (IST)
डंडे का डर दिखा स्कूल में बच्चों से कराया शौचालय साफ, हंगामा Dhanbad News
डंडे का डर दिखा स्कूल में बच्चों से कराया शौचालय साफ, हंगामा Dhanbad News

कालूबथान : कलियासोल प्रखंड के डुमरिया उत्क्रमित उच्च विद्यालय में शनिवार को अभिभावकों ने बच्चों से शौचालय साफ कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसके विरोध में अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर आक्रोश जताया। अभिभावक समीर दास, संजय दास, दिनेश महतो, गोउर दास, राजेश दास आदि ने बताया कि हम बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते हैं और यहां शिक्षक व अध्यक्ष बच्चों को डंडे का भय दिखाकर शौचालय साफ कराते हैं। जबतक इस मामले में दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई नहीं होगी तबतक हम बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। चौथी कक्षा के छात्र निशा दास, पूजा दास, तीसरी कक्षा की छात्रा पूनम दास, किरण दास, विक्की महतो, सौभिक दुबे, मनीष दास, रोहित कुमार दास ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि शुक्रवार को विद्यालय समिति के अध्यक्ष विश्वनाथ बाउरी ने डंडा दिखाकर हम बच्चों से शौचालय साफ कराया। नहीं करने पर डंडा से मारने की धमकी दी। प्रभारी शिक्षक कीर्तन चंद्र दास भी डंडा लेकर खड़े थे। बच्चों पर अत्याचार के विरोध मे डुमरिया के मुखिया गोपाल दास की अध्यक्षता में बैठक की गई। निर्णय लिया गया कि जबतक इस संबंध में विभागीय कारवाई नहीं होगी वेलोग बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। वर्जन : अध्यक्ष को अपने स्तर से सफाई के लिए बोला था, लेकिन वह बच्चों से सफाई करा दिया। इससे मुझे दुख है। कीर्तन चंद्र दास, प्रभारी शिक्षक वर्जन भूलवश बच्चों से शौचालय साफ करा दिया। आगे से अपने स्तर से शौचालय साफ कराएंगे। विश्वनाथ बाउरी, अध्यक्ष, स्कूल समिति

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.