संसद में उठाएंगे अवैध उत्खनन व कोयला चोरी का मामला : चंद्रप्रकाश

कतरास सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रविवार को कतरास पहुंचे। यहां रामकनाली व अंगारपथरा ओपी

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:13 PM (IST)
संसद में उठाएंगे अवैध उत्खनन व कोयला चोरी का मामला : चंद्रप्रकाश

कतरास : सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रविवार को कतरास पहुंचे। यहां रामकनाली व अंगारपथरा ओपी अंतर्गत वेस्ट मोदीडीह कोलियरी के कांटापहाड़ी आउटसोर्सिंग परिक्षेत्र में हो रहे अवैध खनन स्थल का जायजा लिया। वहां गत शनिवार को मलबा में दबने से 12 वर्षीय बच्ची खाबो गंभीर रूप से जख्मी हो गयी थी। वह अस्पताल में जिदगी और मौत से जूझ रही है।

सांसद ने पत्रकारों से कहा कि अवैध उत्खनन के दौरान घटनाओं की लगातार जानकारी मिल रही है। पूरे कोयालांचल में कोयले की चोरी हो रही है। प्रशासन को सूचना देने के बाद कार्रवाई नहीं हो रही है। अवैध उत्खनन व कोयला चोरी को रोकने के लिए जिले में कमेटी बनी व टास्क फोर्स का गठन तो हुआ लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होने से उक्त घटना घटी। पहले भी कई घटनाएं हुई हैं। माफिया व प्रशासन की मिलीभगत से यह चलता है।

उन्होंने कहा कि संसद के अगले सत्र में मजबूती के साथ उठाकर कोयला मंत्रालय, गृह मंत्रालय व प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। बंद पड़ी परियोजनाओं में खुले मुहानों से हो रहे अवैध उत्खनन को बीसीसीएल व कोल इंडिया की लापरवाही बताया। प्रशासन को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि झारखंड कि विधि व्यवस्था का इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि जानकारी मिलने पर हमलोग स्पाट पर जाते हैं और सूचना देने के बाद पुलिस पहुंचती है।

उनके साथ जिलाध्यक्ष मंटू महतो, केंद्रीय सचिव सह अधिवक्ता राधेश्याम गोस्वामी, कार्यकारी अध्यक्ष हलधर महतो, महासचिव रामाशंकर तिवारी, सांसद प्रतिनिधि प्रिस शर्मा, नरेश महतो, महादेव महतो, विनोद महतो, मटुकधारी रवानी, रिकु महतो, दयानंद महतो आदि उनके साथ थे। सांसद को पोषण सखी संघ ने सौंपा ज्ञापन, बताई समस्या :

नावागढ़ : सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने खरखरी स्थित आवासीय कार्यालय में जनता की समस्याएं सुनी। आंगनबाड़ी कर्मचारी पोषण सखी संघ की दर्जनों महिलाएं लंबित मानदेय भुगतान की मांग करते हुए सात सूत्री मांग पत्र सौंपा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष सोनी पासवान ने बताया कि राज्य के पांच जिलों में लगभग 10 हजार से अधिक पोषण सखियों को आंगनबाड़ी केंद्रों में पदस्थापित किया गया है। 10 माह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद मासिक मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गयी है। सांसद ने कहा कि मामले को लेकर विभाग के वरीय अधिकारी से वार्ता कर सलटाने का प्रयास करेंगे। सांसद सिनीडीह स्थित पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष राकेश ग्याली के वास पहुंचे। राकेश के आवास पर पूर्व में हुई बमबाजी के मामले में कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण हमलावरों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होना शर्म की बात है। नावागढ़ स्थित शनिदेव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का जायजा लिया और हरसंभव मदद करने की बात कही। रामगढ़ नगर निगम के डिप्टी चेयरमैन मनोज महतो, सांसद प्रतिनिधि रामा शंकर तिवारी, राकेश ग्याली, प्रेम तिवारी, विकास सरकार, केदार ग्याली, सौरभ महतो,आशीष तिवारी, मुकेश महतो, अनीश सिंह, जनार्दन गोप, गोल्डन तिवारी आदि मौजूद थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम