Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: एसबीआइ डायरेक्ट सेल्स हब मैनेजर का निधन, सिंदरी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सलाहकार भी नहीं रहे

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित 10 लोगों की माैत हो गई है। इनमें धनबाद के लोक अभियोजक बीडी पांडेय भी शामिल हैं। इसके साथ ही 218 नए संक्रमण के केस मिले हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:03 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: एसबीआइ डायरेक्ट सेल्स हब मैनेजर का निधन, सिंदरी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सलाहकार भी नहीं रहे
स्टेट बैंक के डायरेक्ट सेल्स हब मेमको मोड़ के मैनेजर संजय कुमार झा ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण। धनबाद में पिछले 24 घंटे में 218 कोरोना संक्रमण के नए केस मिले हैं। जबकि 10 लोगों की माैत हो गई है। मरने वालों में धनबाद के लोक अभियोजक बीडी पांडेय प्रमुख हैं। गोमो के दंत चिकित्सक 46 वर्षीय डॉक्टर एससी प्रसाद का कोरोना से बुधवार की देर रात निधन हो गया। मृतकों में धनबाद के 4 बरमसिया, सरायढेला, टुंडी, जामाडोबा व बरवाअड्डा के एक-एक व झरिया के दो निवासी हैं। वहीं 218 लोग संक्रमित भी हुए हैं। इनमें सर्वाधिक 22 हीरापुर क्षेत्र से हैं। बैंकमोड़ से 11, बरटांड़ से 10, सरायढेला से 11 व गोविंदपुर बाजार से आठ लोग संक्रमित पाए गए हैं। भेलाटांड़, कुसुमविहार व सिंदरी से भी छह-छह संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में नौ की पहचान एसएनएमएमसीएच में आरटीपीसीआर जांच से हुई है। 158 की पहचान सदर अस्पताल में ट्रूनेट से जांच में की गई। रैपिड किट की जांच में 49 संक्रमित पकड़ में आए तो निजी अस्पतालों में आरटीपीसीआर से जांच कराने वालों में भी दो संक्रमित चिह्नित किए गए।

loksabha election banner

एसबीआइ क्षेत्रीय कार्यालय प्रबंधक का निधन

स्टेट बैंक के डायरेक्ट सेल्स हब मेमको मोड़ के मैनेजर सिंदरी निवासी 56 वर्षीय संजय कुमार झा की माैत कोरोना वायरस से हो गई। वे धनबाद के एक अस्पताल में इलाजरत थे। सांस लेने में तकलीफ होने पर दो दिन पहले स्वजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। प्रबंधक सिंदरी खाद कारखाना के सेवानिवृत्त एक कर्मचारी के पुत्र थे। प्रबंधक के पिता के पिता की मौत एक माह पहले सिंदरी में हो गई थी। वे लंबे समय से बीमार थे। एक माह में पिता व पुत्र की मौत से सिंदरी का मिथिला समाज मर्माहत है। विद्यापति परिषद के विनोद झा, चंद्रशेखर झा, दिलीप झा ने प्रबंधक की मौत पर दुख व्यक्त किया है।

सिंदरी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सलाहकार का निधन

सिंदरी खाद कारखाना के सेवानिवृत्त कर्मी और गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के मुख्य सलाहकार समाजसेवी 70 वर्षीय कर्मवीर सिंह का निधन हो गया है। वे कोरोना से संक्रमित थे। स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। गुरुवार को निधन हो गया।

194 बस यात्रियों की जांच में शून्य पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के उद्देश्य से धनबाद रेलवे स्टेशन पर व धनबाद बस स्टैंड पर बुधवार को भी यात्रियों की ट्रू-नाट व आरटी पीसीआर से कोरोना जांच की गई। विभिन्न ट्रेनों से धनबाद आने वाले 1024 यात्रियों की जांच के क्रम में 21 यात्री पॉजिटिव मिले। वहीं बस अड्डे पर 194 यात्रियों की जांच की गई जिनमें सभी यात्री नेगेटिव मिले। 

168 मरीज हुए निरोग

बुधवार को कोरोना वायरस को हराकर 168 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं।इस संबंध में उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि 168 व्यक्तियों ने कोरोनावायरस को हराया है और सभी पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल से सभी को हेल्थ किट प्रदान कर डिस्चार्ज कर 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में उनके घर भेज दिया गया है। 

उपायुक्त ने हालात पर किया विचार-विमर्श

धनबाद के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। जिला प्रशासन कोरोना से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। इसके बावजदू संक्रमण की रफ्तार तेज है। उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बुधवार की देर रात सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना से निपटने की तैयारियों की जानकारी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.