Move to Jagran APP

Alert! फिर बढ़ने लगे Dhanbad में कोरोना संक्रमित मरीज; 15 दिन में मिले 21 संक्रमित

धनबाद में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। बाहर राज्यों से आने वाले मरीज संक्रमित होकर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो 15 दिनों के अंदर (1 से 15 मार्च) के बीच 21 संक्रमित मरीज मिले हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 05:24 PM (IST)
Alert! फिर बढ़ने लगे Dhanbad में कोरोना संक्रमित मरीज; 15 दिन में मिले 21 संक्रमित
धनबाद में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: धनबाद में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। बाहर राज्यों से आने वाले मरीज संक्रमित होकर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो 15 दिनों के अंदर (1 से 15 मार्च) के बीच 21 संक्रमित मरीज मिले हैं। 

loksabha election banner

जबकि 14 फरवरी से 28 फरवरी के बीच मात्र 6 मरीज मिले थे। जितने भी मरीज आ रहे हैं इसमें अधिकांश मुंबई के संक्रमित हैं। मुंबई में पहले से ही संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी किया गया। ऐसे में धनबाद में एक बार फिर से कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण खतरे की घंटी बनती जा रही है। सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास ने बताया कि आम लोगों को जागरूक रहने की जरूरत है। धनबाद में फिर से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ना चिंताजनक है हालांकि इसके लिए विभाग तैयार है लेकिन यह बिना आम लोगों के सहयोग से इस पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता है।  

9 मार्च को मिले एक साथ 6 मरीज

जिले में 9 मार्च को एक साथ 6 संक्रमित मरीज मिले हैं। दिसंबर के बाद यह सबसे ज्यादा मरीज मिलने की तिथि है। विभागीय अधिकारियों की माने तो जिस तरह से भीड़-भाड़ वाले इलाके में आम लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने की आशंका है। हर जगह बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे हैं। यही वजह है कि संक्रमण बढ़ने से अधिक से अधिक लोग इसके चपेट में आ सकते हैं। 


सिविल सर्जन सभी प्रभारियों को दिया है निर्देश

धनबाद रेलवे स्टेशन पर और जीटी रोड पर फिर से जांच हो रही है। इसके अतिरिक्त मुख्यालय से रैपिड एंटीजन किट आया है। अब स्वास्थ विभाग जरूरत पड़ने पर भीड़भाड़ वाले इलाके में भी लोगों की जांच करेगा। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि बाहर से आने वाले जो लोग अपनी पहचान छुपाए रहे हैं, ऐसे लोगों पर महामारी अधिनियम एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.