Move to Jagran APP

15 रेल यात्रियों सहित जिले में 24 संक्रमित मिले

धनबाद सोमवार को जिले में कोरोना के 24 नए मामले मिले। कोविड अस्पताल में एक मरीज की मौत भी हो गई है। रेलवे स्टेशन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में 15 यात्री संक्रमित मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:44 AM (IST)
15 रेल यात्रियों सहित जिले में 24 संक्रमित मिले
15 रेल यात्रियों सहित जिले में 24 संक्रमित मिले

धनबाद : सोमवार को जिले में कोरोना के 24 नए मामले मिले। कोविड अस्पताल में एक मरीज की मौत भी हो गई है। रेलवे स्टेशन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में 15 यात्री संक्रमित मिले हैं। स्टेशन पर 1707 यात्रियों की जांच की गयी। शहरी इलाके में 12 मरीज मिले हैं। शहरी इलाके में काफी कोशिश के बावजूद संक्रमण कम नहीं हो रहा है। देर रात संक्रमितों को कोविड अस्पताल भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी थी। वहीं जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती 22 लोग ठीक भी हुए। सभी को घर भेज दिया गया।

loksabha election banner

जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 6603 हो गई है। राहत की बात है कि अब तक 6274 लोगों ने कोरोना को हराया भी है। अभी कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 246 है। यहां कोरोना से अब तक 84 लोगों की जान जा चुकी है। केंद्रीय अस्पताल में आज से सभी ऑपरेशन थियेटर करेंगे काम

धनबाद : केंद्रीय अस्पताल में मंगलवार से सभी ऑपरेशन थियेटर काम करने लगेंगे। यह निर्णय सभी मुख्य ऑपरेशन थियेटर के विभागाध्यक्षों के साथ सोमवार को हुई बैठक में लिया गया। बैठक में तय हुआ कि सभी तरह के मुख्य ऑपरेशन थियेटर अब चालू कर दिए जाएं। निर्णय के मुताबिक मंगलवार व शुक्रवार को छोड़ जनरल ऑपरेशन थियेटर के सभी कर्मी मुख्य ऑपरेशन थियेटर में काम करेंगे। मंगलवार व शुक्रवार को आंख का ऑपरेशन थियेटर काम करेगा। सभी ऑपरेशन थियेटर का समय-समय पर सैनिटाइजेशन व फ्यूमिगेशन किया जाएगा। अब केंद्रीय अस्पताल में ही होगा डायलिसिस :

अब बीसीसीएल कर्मियों को डायलिसिस के लिए बाहर रेफर कराने की जरूरत नहीं होगी। सोमवार से केंद्रीय अस्पताल के डायलिसिस यूनिट ने पूरी तरह काम करना शुरू कर दिया। अबतक एक डायलिसिस मशीन ही काम कर रही थी। दो और मशीनों ने सोमवार से काम करना शुरू कर दिया। एक और मशीन भी इसी सप्ताह काम करने लगेगा। इसका प्रयास किया जा रहा है। केंद्रीय अस्पताल के सीएमएस डॉ. आरके ठाकुर ने बताया कि अस्पताल 15 नवंबर से पूरी तरह पूर्व की स्थिति में आ जाएगा। ओपीडी अभी भी दूसरी जगह काम कर रहा है। ओपीडी को भी 15 से केंद्रीय अस्पताल भवन में स्थानांतरित कर लिया जाएगा। इसकी तैयारी जोरों से चल रही है। इसके बाद बीसीसीएल कर्मियों का इलाज यहां पूर्ववत होने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.