Move to Jagran APP

Dhanbad Corona News Update: सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत, सीसीटीवी से निगरानी

Dhanbad Corona News Update धनबाद सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती संक्रमित मरीजों की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। सुरक्षा को लेकर होमगार्ड के जवान भी तैनात किए गए हैं। यहां संक्रमित मरीजों को टेलीमेडिसिन से सेवा भी दी जा रही है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 09:09 PM (IST)
Dhanbad Corona News Update: सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत, सीसीटीवी से निगरानी
धनबाद सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 40 मरीज भर्ती हैं। (फाइल)

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती संक्रमित के लिए सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। सुरक्षा को लेकर होमगार्ड के जवान लगाए गए हैं। संक्रमित मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन से सेवाएं दी जा रही है। मरीज के स्वजनों को अस्पताल में आने पर मनाही है। पिछले कुछ दिनों ने कई स्वजन मरीज से आकर मिलने की जिद कर रहे थे। डाॅक्टरों व कर्मियों को जागरूक करने पर स्वजन अब नहीं आ रहे हैं।

loksabha election banner

ऑन लाइन व्यवस्था से मरीजों व डाॅक्टरों को भी राहत: जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के प्रयास से सदर अस्पताल के कोविड सेंटर में ऑन लाइन व्यवस्था चल रही है। अस्पताल में सीसीटीवी के साथ टेलीमेडिसिन, मानसिक शांति के लिए म्यूजिक, मरीजों के लिए काउंसलिंग, संस्थाओं की ओर से प्रेरित करने वाली किताबें आदि दी जा रही है। यदि कारण है कि अस्पताल मरीजों की ठीक होने की दर 95 प्रतिशत से ज्यादा है।

पहले नहीं थी व्यवस्था : सदर अस्पताल में पहले मात्र जांच की सुविधा थी, लेकिन संक्रमण की बढ़ती संख्या के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने इसे डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर के रूप में स्थापित किया। अस्पताल में 100 बेड लगाए गए हैं। गंभीर मरीजों के लिए यहां वेंटिलेटर की भी सुविधा है। सदर अस्पताल में पहले ये सुविधाओ नहीं थी।

अस्पताल में मरीजों को बेहतर सेवाएं मिल रही है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सहयोग से ही हम सभी कोरोना संक्रमण पर काबू पाए जा सकते हैं। -डाॅ. राजकुमार, प्रभारी, जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग, धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.