Move to Jagran APP

बजट में किसान, युवा, व्यवसायियों का रखा गया ख्याल

झारखंड सरकार का बजट सराहनीय है। जनता पर किसी तरह का टैक्स थोपा नहीं गया है। किसानों और नौजवानों को देखते हुए बजट तैयार किया गया है। इसके लिए मंत्री और मुख्यमंत्री का आभार।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:44 PM (IST)
बजट में किसान, युवा, व्यवसायियों का रखा गया ख्याल
बजट में किसान, युवा, व्यवसायियों का रखा गया ख्याल

झारखंड सरकार का बजट सराहनीय है। जनता पर किसी तरह का टैक्स थोपा नहीं गया है। किसानों और नौजवानों को देखते हुए बजट तैयार किया गया है। इसके लिए मंत्री और मुख्यमंत्री का आभार। बजट से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

loksabha election banner

- ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

-------------------------------

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए इस बजट में काफी प्रावधान किए गए हैं। गरीब तबके के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए विदेशों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रावधान किया गया है। किसानों के हित एवं आर्थिक हालात सुधारने के लिए भी काफी कुछ है। धनबाद के लिए रिग रोड की योजना है। इससे धनबाद को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

- रवींद्र वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी

--------------------------

झारखंड की सरकार ने हमेशा गरीबों, माध्यम वर्ग, किसानों, मजदूरों और युवाओं के हित की बात की है। बजट सरकार ने सोच-विचार के साथ तैयार किया है। बजट में कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक सुरक्षा व कल्याण पर विशेष बल दिया गया है। यह विकास का बजट है।

- मनोज यादव, अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग ---------------------------

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बजट में ग्रामीण विकास, पशुपालन, जल संसाधन को लगभग 18653 करोड़ दिया। धनबाद को रिग रोड की सौगात मिली। नौ करोड़ की लागत से झरिया की सड़कों के सुधार के लिए मिला है। किसान सर्विस सेंटर की स्थापना होगी। कुल मिला कर यह काफी अच्छा बजट पेश किया गया है।

- राशिद रजा अंसारी, उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी

---------------------------

स्वास्थ्य और शिक्षा पर ज्यादा फोकस, ग्रामीण विकास के लिए बजट राशि में बढ़ोतरी स्वागत योग्य है। लेकिन श्रम कौशल विकास और कल्याण तथा महिला बाल विकास व सामाजिक सुरक्षा मद में और राशि का प्रावधान करना चाहिए था।

- उदय कुमार सिंह, महासचिव सीटू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.