Move to Jagran APP

कालेजों को मिलेंगे नए शिक्षक, कर्मचारियों को प्रमोशन

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की 18वीं सिडिकेट की बैठक 22 जनवरी को होगी। इससे पहले पिछले साल 28 अगस्त को बैठक हुई थी। विवि में स्थायी कुलपति न होने की वजह से अगस्त के बाद से बैठक नहीं हुई थी। अब चार महीने बाद विवि प्रशासन ने इसकी घोषणा कर दी है। सिडिकेट की बैठक में विनोबा भावे विश्वविद्यालय से बीबीएमकेयू को मिले शिक्षकों की नियुक्ति समेत अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:20 AM (IST)
कालेजों को मिलेंगे नए शिक्षक, कर्मचारियों को प्रमोशन
कालेजों को मिलेंगे नए शिक्षक, कर्मचारियों को प्रमोशन

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की 18वीं सिडिकेट की बैठक 22 जनवरी को होगी। इससे पहले पिछले साल 28 अगस्त को बैठक हुई थी। विवि में स्थायी कुलपति न होने की वजह से अगस्त के बाद से बैठक नहीं हुई थी। अब चार महीने बाद विवि प्रशासन ने इसकी घोषणा कर दी है। सिडिकेट की बैठक में विनोबा भावे विश्वविद्यालय से बीबीएमकेयू को मिले शिक्षकों की नियुक्ति समेत अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। इसके साथ ही शिक्षकेतर कर्मचारियों की प्रोन्नति, नियुक्ति के स्टैट्यूट में संशोधन और कालेज के ऑटोनामस के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

loksabha election banner

----

इन पर लगेगी सिडिकेट की मुहर

झारखंड लोक सेवा आयोग से हुई बैकलाग नियुक्ति के तहत विनोबा भावे विवि ने बीबीएमकेयू को उसके कोटे के शिक्षक दे दिए हैं। बॉटनी, अंग्रेजी, होम साइंस और समाजशास्त्र जैसे विषयों में मिले शिक्षकों की धनबाद और बोकारो के कालेजों में नियुक्त की अनुशंसा की जाएगी।

झारखंड लोक सेवा आयोग से करियर एडवांसमेंट योजना के तहत व्याख्याता से वरीय वेतनमान के व्याख्याता के पद पर पूर्व में दी गई प्रोन्नति की तिथि में संशोधन की स्वीकृति को विवि स्तर पर मंजूरी दी जाएगी।

- एसएसएलएनटी महिला कालेज के बॉटनी शिक्षक डा. अमर सिंह को दिसंबर 2022 तक के लिए विस्तारीकरण पर विचार होगा।

- वित्त समिति की पिछले महीने हुई बैठक में लिए गए निर्णयों पर चर्चा के बाद उन्हें मंजूरी दी जाएगी।

- भवन समिति की बैठक के निर्णय पर सिडिकेट की ओर से पारित किया जाएगा।

- वरीयता और वेतन निर्धारण कमेटी के निर्णयों पर सिडिकेट की मुहर लगेगी।

- दान दाता समिति की बैठक में लिए गए निर्णय की संपुष्टि की जाएगी। --इनसेट--

नए कालेजों को संबद्धता और नए कोर्स शुरू करने को मिलेगी मंजूरी

जासं, धनबाद : बीबीएमकेयू की संबद्धता व नई शिक्षण कार्यक्रम समिति ने कई नये कोर्स शुरू करने और धनबाद व बोकारो के नये कालेजों को संबद्धता देने का निर्णय लिया है। इनमें धनबाद के पीके राय कालेज और एसएसएलएनटी कालेज व बोकारो स्टील सिटी कालेज में आमीन की पढ़ाई शुरू करने का निर्णय शामिल है। इसके साथ ही बोकारो के चंदनकियारी में माहिदी बाउरी डिग्री कालेज को 2021-24 के लिए संबद्धता दी गई है। 22 को होनेवाली सिडिकेट की बैठक में इन निर्णयों को मंजूरी की मुहर लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.