Move to Jagran APP

Coal India: माइनिंग सर्टिफिकेट पास को अधिकारी बनने का आया माैका, जानिए कितनी वैकेंसी

प्रबंधन ने आवेदन करने वाले माइनिंग कर्मियों को डीजीएमएस से सर्टिफिकेट के लिए जो कट ऑफ डेट तय किया है वह 30 सिंतबर 2018 रखा है। डिग्री सर्टिफिकेट को मान्य माना गया है।

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 07:07 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 07:07 AM (IST)
Coal India: माइनिंग सर्टिफिकेट पास को अधिकारी बनने का आया माैका, जानिए कितनी वैकेंसी
Coal India: माइनिंग सर्टिफिकेट पास को अधिकारी बनने का आया माैका, जानिए कितनी वैकेंसी

धनबाद, जेएनएन। कोल इंडिया ने खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) से फर्स्ट व सेकेंड  क्लास माइनिंग सर्टिफिकेट पास ओवरमैन, माइनिंग सरदार कर्मियों को अधिकारी बनने का मौका दिया है। तीन साल बाद कोल इंडिया ने माइनिंग विभाग के लिए 257 पद के लिए वैकेंसी जारी की है। जून में ही डीजीएमएस बोर्ड ने यह निर्णय लिया था कि छोटे छोटे माइंस में भी प्रबंधक व सहायक प्रबंधक की पोस्टिंग अनिवार्य रूप से होगी।

loksabha election banner

202 पद सामान्य के लिए : कोल इंडिया ने 257 पद में 202 पद सामान्य कोटा, एससी के 38 व एसटी के लिए 17 पद जारी किया है।

सिंतबर 2018 कट ऑफ डेट : प्रबंधन ने आवेदन करने वाले माइनिंग कर्मियों को डीजीएमएस से सर्टिफिकेट के लिए जो कट ऑफ डेट तय किया है वह 30 सिंतबर 2018 रखा है। डिग्री सर्टिफिकेट को मान्य माना गया है।  23 अगस्त 2019 को आवेदन अपने कार्यरत कंपनी में करें। कंपनी से आवेदन को कोल इंडिया मुख्यालय में आवेदन जमा करने की तिथि 23 सिंतबर रखी गई है।

 इनमोसा ने उठाया था मामला : फर्स्ट व सेकेंड क्लास पास प्रबंधक को कंपनी नियम के तहत जल्द वेकेंसी निकाले की मांग इनमोसा केंद्रीय कमेटी अपर महामंत्री कुश कुमार सिंह ने कोल इंडिया डीपी आरपी श्रीवास्तव के समझ जून के आखिरी सप्ताह में उठाया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.