कोल इंडिया चेयरमैन स्टार्टअप टाप सीईओ की सूची में, डीपी के लिए भी खुशखबर

coal india news कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल स्टार्टअप टॉप 50 सीईओ की सूची में शामिल किए गए हैं। इससे कोल इंडिया के अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर है। डीपी विनय रंजन को 100 ग्रेड पीपल मैनेजर्स की सूची में शामिल किया गया है।

MritunjayPublish: Thu, 20 Jan 2022 08:56 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:37 PM (IST)
कोल इंडिया चेयरमैन स्टार्टअप टाप सीईओ की सूची में, डीपी के लिए भी खुशखबर

आशीष अंबष्ठ, धनबाद। कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल को स्टार्टअप टाप 50 सीईओ कि श्रेणी में रखा गया है। अग्रवाल को बेहतर एवं कुशल नेतृत्व के लिए यह रैंकिंग मिली है। उनके नेतृत्व में लगातार कोल इंडिया उंचाई तक पहुंच रहा है। वह कोल इंडिया को एक हजार मिलियन टन कोयला उत्पादन करने वाली कंपनी बनाने की श्रेणी में लगातार काम कर रहे है। मानव संसाधन का उपयोग बेहतर ढंग से करने में भी महारथ हासिल है। इसके मद्देनजर अग्रवाल को टाप सीईओ की सूची में शामिल कया गया है।

 

डीपी को मिली ग्रेट मैनजर की उपाधि

कोल इंंडिया के डीपी विनय रंजन को कोविड-19 महामारी के कठिन समय में बेहतर काम करने के लिए फोर्ब्स की 100 ग्रेट पीपल मैनेजर्स 2021 की सूची में शामिल किए गए हैं। ग्रेट पीपुल मैनेजर स्टडी के अपने तीसरे वर्ष में ग्रेट मैनेजर इंस्टीट्यूट ने फोर्ब्स ने 4189 कंपनी के 10273 शीर्ष प्रबंधकों में से 100 लोगों का चयन इसके लिए किया है।

धनबाद में हुई प्रारंभिक शिक्षा

विनय रंजन धनबाद से प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण कर कोल इंडिया के शीर्ष पद पर काम कर रहे हैं। कोल इंडिया निदेशक कार्मिक विनय रंजन को कोविड-19 महामारी के कठिन समय में बेहतर काम के लिए ग्रेट मैनेजर इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए एक विस्तृत अध्ययन में फोर्ब्स के शीर्ष 100 लोगों के प्रबंधकों की सूची में सूचीबद्ध किया गया है। विनय रंजन के कोयला श्रमिक के बीच के हैं। उनके पिता जेके प्रसाद बीसीसीएल में अधिकारी थे। उनका लंबा समय बीसीसीएल व ईसीएल में गुजरा है। ईसीएल डीपी रहते ही उनका चयन कोल इंडिया डीपी के लिए हुआ। रंजन की प्रारंभिक पढ़ाई धनबाद के धनसार स्थित लक्ष्मी नारायाण विद्यालय से हुई है। काफी लंबे समय तक धनबाद में रहने के बाद पटना से कालेज की पढ़ाई पूरी। पटना के एलएन मिश्रा कालेेज से पढ़ाई पूरी।

विनय रंजन को 26 वर्ष का कार्यानुभव

विनय रंजन को प्रतिभा अधिग्रहण, प्रतिभा प्रबंधन, प्रदर्शन प्रबंधन, नियोक्ता ब्रांडिंग, मुआवजा प्रबंधन, उद्यम संसाधन योजना, परिवर्तन प्रबंधन, कर्मचारी जुड़ाव, औद्योगिक संबंध और प्रशिक्षण और विकास में 26 वर्षों का कार्य अनुभव है।

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept