Move to Jagran APP

Dhanbad Corona News : कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट बढ़ाने को क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल का होगा अध्ययन

Dhanbad Corona News उपायुक्त ने कहा कि जिले में विगत 15 दिनों में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है। संक्रमण के प्रभाव को कम करने को मरीजों का उचित स्वास्थ्य प्रबंधन आवश्यक है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 05:38 PM (IST)
Dhanbad Corona News : कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट बढ़ाने को क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल का होगा अध्ययन

धनबादए, जेएनएन। Dhanbad Corona News कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ाने तथा उनका सही उपचार करने के लिए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने कोविड-19 अस्पताल एवं सभी डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटरों में प्रतिनियुक्त मेडिकल नोडल पदाधिकारी, चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी को क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल का अध्ययन करने का आदेश दिया है। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि धनबाद जिला में विगत 15 दिनों में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए यह आवश्यक है कि मरीजों का उचित स्वास्थ्य प्रबंधन हो और अधिक संख्या में मरीज स्वस्थ हो सके। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट को बढ़ाने के लिए कृत संकल्प है। इसके लिए कोविड-19 अस्पताल एवं डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के मेडिकल नोडल पदाधिकारी, चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी को भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्गत क्लिनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल का अध्ययन करना आवश्यक है। उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए सिविल सर्जन को सभी मेडिकल नोडल पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए उक्त प्रोटोकॉल के आलोक में सभी को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद की ओर से इसकी सप्ताहिक जांच एवं ऑडिट की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.