Move to Jagran APP

बेपनाह प्यार में विलेन बनी वंशवृद्धि की चाहत, पत्नी को छोड़कर उड़नछू हो गया CISF जवान Dhanbad News

2012 में दनपत सिंह की सीआइएसएफ में नौकरी हो गई। दनपत और अनिता ने घरवाले की मर्जी के खिलाफ न्यायालय में 2014 में शादी रचा ली।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 05:27 PM (IST)
बेपनाह प्यार में विलेन बनी वंशवृद्धि की चाहत, पत्नी को छोड़कर उड़नछू हो गया CISF जवान Dhanbad News
बेपनाह प्यार में विलेन बनी वंशवृद्धि की चाहत, पत्नी को छोड़कर उड़नछू हो गया CISF जवान Dhanbad News

झरिया, जेएनएन। कॉलेज के दिनों में पग्गी दनपत सिंह और अनिता दुबे एक-दूसरे से इतना बेपनाह प्यार करते थे कि कभी किसी की परवाह नहीं। घर, परिवार और समाज की मुखालिफत के बावजूद दोनों ने शादी करने का फैसला फैसला किया। दनपत ने उस समय भी प्यार को ही प्राथमिकता दी जब सीआइएसएफ में नाैकरी लग गई। नाैकरी लगने के बावजूद कॉलेज के दिनों की प्रेमिका से शादी की। लेकिन, अब इसी दनपत ने वंशवृद्धि के लिए प्यार को तिलांजिल दे दी है। अनिता को छोड़ एक और महिला से शादी रचा ली है। अब अपने प्यार को पाने के लिए अनिता दर-दर की ठोकरें खा रही हैं। कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

loksabha election banner

क्या है मामलाः जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के सुंदर नगर बस्ती में भाड़े के घर में रहनेवाले सीआइएसएफ जवान गुजरात निवासी पग्गी दनपत सिंह ने मूलरूप से यूपी के प्रयागराज की रहने वाली युवती अनिता दुबे से प्रेम विवाह किया था। अनिता के अनुसार वह मूल रूप से प्रयागराज उत्तर प्रदेश की रहनेवाली है। वर्तमान में महेंद्राबाद गुजरात में उसके पिता नागेश्वर प्रसाद दुबे रहते हैं। 2009 में कॉलेज में वहीं पढ़ाई के दौरान मोखर गांव गोधरा के रहनेवाले जसवंत सिंह पग्गी के पुत्र पग्गी दनपत सिंह से प्रेम हो गया। 2012 में दनपत की सीआइएसएफ में नौकरी हो गई। दोनों ने घरवाले की मर्जी के खिलाफ न्यायालय में 2014 में शादी रचा ली। शादी के बाद अस्पताल में सीजर दो पुत्रियां हुई।  बड़ी पुत्री आरोही तीन वर्ष व छोटी पुत्री किंजल डेढ़ वर्ष की है। वर्ष 2015 में धनपत की धनबाद में पोस्टिंग हुई। अनिता बताती हैं कि पुत्र नहीं जनने के कारण छह माह से उनके पति आए दिन मारपीट करते थे। दूसरी शादी करने की धमकी भी देते थे। एक माह पूर्व हिम्मत नगर में रहनेवाली अंकिता नामक लड़की को लेकर पति भाग गया है। हमें और बच्चों को यहां छोड़ दिया है।

बेटे के लिए कर ली दूसरी शादीः बेटा नहीं जनने पर जवान शादी के पांच वर्ष बाद पत्नी व दो बेटियों को छोड़कर दूसरी लड़की से शादी कर ली है। पत्नी जोड़ापोखर में ही है। युवक दूसरी शादी के बाद से यहां नहीं पहुंचा है। पत्नी अनिता ने जोड़ापोखर थाना में पति के खिलाफ शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस की ओर से सकारात्मक सहयोग नहीं किए जाने के बाद अनिता ने सिटी एसपी को पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। अनिता व उनके बच्चों के समक्ष खाने के भी लाले पड़ गए हैं। पीडि़ता ने कहा कि तीन-चार दिन पूर्व शिकायत लेकर जब जोड़ापोखर थाना गई तो एक पुलिस अधिकारी ने गुजरात जाकर पारिवारिक न्यायालय में मामला दर्ज करने को कहा।

सीआइएसएफ जवान की पत्नी का मामला अभी तक मेरे पास नहीं आया है। थाना में वह किससे बात की थी, इसकी भी जानकारी नहीं है। मेरे तक मामला आता तो छानबीन कर उसपर आगे की कार्रवाई की जाती।

- सत्यम कुमार, जोड़ापोखर थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.