Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: पंजाब से आए सीआइएसएफ जवान की क्वारंटाइन सेंटर में माैत, 130 नए पॉजिटिव केस; जानें ताजा हाल

Dhanbad Coronavirus News Update बाघमारा क्वारंटाइन केंद्र के एक सीआइएसएफ जवान की मौत हो गई। प्रधान आरक्षक ओमकार सिंह के साथियों ने बताया कि पंजाब से आने की वजह से उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। वहां अन्य सीआइएसएफ जवान भी थे। वह दोपहर तीन बजे तक ठीक था।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 01:16 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: पंजाब से आए सीआइएसएफ जवान की क्वारंटाइन सेंटर में माैत, 130 नए पॉजिटिव केस; जानें ताजा हाल
कोरोना से बचाव के लिए क्वारंटाइन सेंटर ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन लगाने और उसके बाद बाजार का समय घटाने का असर अब दिखने लगा है। कोविड संक्रमितों की रफ्तार कुछ कम हुई लगती है। सोमवार को जिले भर में कुल 130 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। हालांकि मौत की रफ्तार कायम है। विभिन्न अस्पतालों में सोमवार को भी 13 संक्रमितों की मौत हुई। इनमें बेकारबाध, भूली, भागा, स्टील गेट, सिंदरी, बरवाअड्डा व रतनपुरा के एक-एक संक्रमित शामिल हैं। जबकि झरिया बाजार व सरायढेला के दो-दो लोग कोरोना से मारे गए। एक सीआइएसएफ जवान की भी मृत्यु हो गई है। संक्रमितों में सर्वाधिक 12 सरायढेला से मिले हैं। स्टीलगेट से चार, कतरास से चार, हीरापुर से नौ, बैंकमोड़ से छह, बिशुनपुर से चार और धैया से भी चार पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 68 की पहचान ट्रू नाट से व 62 की पहचान रैपिड किट से की गई है।

loksabha election banner

पंजाब से आए सीआइएसएफ जवान की क्वारंटाइन सेंटर में माैत

सोमवार को बाघमारा क्वारंटाइन केंद्र के एक सीआइएसएफ जवान की मौत हो गई। प्रधान आरक्षक ओमकार सिंह के साथियों ने बताया कि पंजाब से आने की वजह से उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। वहां अन्य सीआइएसएफ जवान भी थे। वह दोपहर तीन बजे तक ठीक था। शाम पांच बजे उसे सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। तत्काल एंबुलेंस के लिए संपर्क किया गया। एंबुलेंस आने में देर हुई। जब आई तो उसे उठाकर एसएनएमएमसीएच लेकर आए। यहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जवान की कोरोना जांच भी की गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट आई नहीं थी। साथी जवानों ने बताया कि ओमकार सिंह ने वैक्सीन की दोनों खुराक ली थी।

153 हुए डिस्चार्ज

कोरोना को हराकर सोमवार को 153 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इनमें 106 अस्पतालों से व 47 होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। उपायुक्त के मुताबिक अस्पतालों में स्वस्थ हुए सभी संक्रमितों को हेल्थ किट देकर विदा किया गया। उन्हें 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रहने व कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया। सभी से समय पर दवा लेने व पौष्टिक आहार लेते रहने को भी कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.