Move to Jagran APP

ICAI Dhanbad Branch: औद्योगिक भ्रमण पर गिरिडीह पहुंचे सीए के छात्र, देखी लोहा और इस्पात निर्माण की कला

ICAI Dhanbad Branch गिरिडीह के अतिवीर कारखाना में छात्रों लौह उत्पादन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। कारखाना जाने से पहले छात्रों की सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखा गया। कोविड 19 प्रोटोकाल आइडी कार्ड हेलमेट और मास्क का वितरण सभी के बीच किया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:08 AM (IST)
ICAI Dhanbad Branch: औद्योगिक भ्रमण पर गिरिडीह पहुंचे सीए के छात्र, देखी लोहा और इस्पात निर्माण की कला
औद्योगिक भ्रमण पर गिरीडीह में सीए के छात्र ( फोटो साैजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। द इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया ( Institute of Chartered Accountants of India) की धनबाद शाखा ने अपने छात्रों के लिए अनूठी पहल की। सीए छात्रों की समझ बढ़ाने के लिए गिरिडीह के लोहा और इस्पात कारखाना का भ्रमण कराया। आइसीएआइ ने सीए छात्रों को गिरिडीह के अतिबीर इंडस्ट्रीज कंपनी लिमिटेड का औद्योगिक दौरा कराया। औद्योगिक यात्रा कार्यक्रम में 50 सीए छात्रों के साथ धनबाद और गिरिडीह के सीए अतिबिर कारखाना पहुंचे। इसका उद्देश्य छात्रों को एक निर्माण क्षेत्र का दौरा कराना था। छात्रों को सम्मेलन कक्ष में कारखाना के लौह उत्पादन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

loksabha election banner

कारखाना में छात्रों की दिखी उत्सुकता

कारखाना जाने से पहले छात्रों की सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखा गया। कोविड 19 प्रोटोकाल, आइडी कार्ड, हेलमेट और मास्क का वितरण सभी के बीच किया गया। इसके बाद कारखाना ले जाया गया। यहां उन्होंने छात्रों को आयरन ब्लास्ट फाइनेंस, सिंटर प्लांट और पेलेट प्लांट आदि का भ्रमण कराया। इसके प्रोसेस के बारे में भी बताया गया। कारखान के सदस्यों ने छात्रों के सभी सवालों का जवाब देकर उनका मार्गदर्शन किया। सीए प्रतीक गनेरीवाल ने महाप्रबंधक समीर सरावगी को अन्य सीए सदस्य की उपस्थिति में स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

छात्रों की बढ़ेगी समझ

प्रतीक गनेरीवाल ने बताया कि इस तरह के औद्योगिक भ्रमण कार्यक्रम आगे भी होते रहेंगे। इससे छात्रों की हर क्षेत्र में समझ बढ़ेगी। इनके भविष्य के लिए इस तरह के कार्यक्रम बेहद जरूरी हैं। इस कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष सीए प्रतीक गनेरीवाल, सदस्य सीए अंकिता मुसादी, एकजोत सिंह, रौनक सिंह, रवि गड़िया, अंशुल तुलस्यान, विकास खेतान, ब्रह्मदेव प्रसाद और संजय शर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनने में शाखा समिति के सदस्य और गिरिडीह स्टडी सर्किल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.