Move to Jagran APP

रंगदारी के खिलाफ प्रशासन को दो दिनों की मोहलत, गिरफ्तारी नहीं हुई तो CM को सौंपेंगे दुकान की चाबी Dhanbad News

शहर के व्यापारियों ने जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। व्यापारियों ने प्रशासन को रंगदारी मांगने वाले अपराधियों को दो दिन में गिरफ्तार करने की मोहलत दी है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 08:36 AM (IST)
रंगदारी के खिलाफ प्रशासन को दो दिनों की मोहलत, गिरफ्तारी नहीं हुई तो CM को सौंपेंगे दुकान की चाबी Dhanbad News
रंगदारी के खिलाफ प्रशासन को दो दिनों की मोहलत, गिरफ्तारी नहीं हुई तो CM को सौंपेंगे दुकान की चाबी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। व्यापारियों से रंगदारी मांगे जाने को लेकर धनबाद का व्यवसाय जगत बौखलाया हुआ है। रंगदारी मांगे जाने की घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से यह बौखलाहट सड़क पर भी आ सकती है। मंगलवार को फेडरेशन और जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की रांगाटांड स्थित कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में व्यापारियों ने जिला प्रशासन और पुलिस को दो दिनों की मोहलत दी है। इन दो दिनों के बीच अपराधी पकड़े नहीं जाते हैं तो चैंबर सड़क पर उतर आंदोलन की रणनीति तय करेगी। यह भी संभव है कि सामूहिक रूप से सभी कारोबारी अपनी दुकान बंद कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चाबी सौंप दें।

loksabha election banner

बैठक में प्रशासन और पुलिस को दो दिनों का समय दिया गया। इसके साथ ही एसएसपी किशोर कौशल व पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था मुकेश कुमार से भी फोन पर बातचीत की। पुलिस की ओर से अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा किया गया। इसस पूर्व बैठक में पुलिस की अबतक की कार्रवाई की चर्चा की गई। कहा गया कि रंगदारी और जान मारने की दी गई धमकी मामले में पुलिस का रवैया सुस्त है।

खुद को एसएसपी से उपर समझते हैं थाना प्रभारी : कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्त ने कहा कि आज के थाना प्रभारी अपने आप को एसएसपी से उपर समझते हैं। यही कारण है कि थानों में एसएसपी के आदेश के बाद भी थाना प्रभारी कोई कार्रवाई नहीं करते। उन्होंने कहा कि धनबाद का कोई व्यवसायी अकेला नहीं है। प्रत्येक के पीछे दस हजार लोग खड़े हैं। चेतन गोयनका ने कहा कि प्रशासन व्यापारियों को कमजोर समझने की कोशिश ना करे। उन्होंने कहा कि पुलिस को दो दिनों की मोहलत दी गई है। दो दिनों के बाद आंदोलन की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।

प्रशासन का चलताऊ रवैया नहीं चलेगा : राजीव शर्मा ने कहा कि प्रशासन का चलताऊ रवैया है। पुलिस ने पीडि़त को बॉडीगार्ड देकर अपना काम पूरा कर लिया है। वहीं बैंक मोड़ के प्रभात सुरोलिया ने कहा कि इस घटना से व्यवयायियों के बीच खौफ है। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पांच दिन पूर्व जब शशि भूषण नामक व्यवसायी रंगदारी मांगने की शिकायत लेकर बैंक मोड़ थाना गए तो उन्हें साइबर थाना सरायढेला भेज दिया गया। व्यापारी इस स्थिति में हैं कि वे बस अपराधियों का मैसेज पढ़ रहे हैं और भयभीत हैं।

व्यवसाई समन्वय समिति बनाने की मांग पर अब तक पहल नहीं : रांगाटांड के श्याम गुप्ता ने कहा कि अगर पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो दुकान बंद कर चाबी मुख्यमंत्री को सौंप देंगे। अजय नारायण लाल ने कहा कि थाना स्तर पर व्यवसाई समन्वय समिति बनाने की मांग होती रही है, लेकिन इस दिशा में कोई भी थाना प्रभारी ने कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा सभी अन्य चैंबर के अधिकारियों ने भी बैठक को संबोधित किया। चैंबर की बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्ता, चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, उदय प्रसाद सिंह, समेत काफी संख्या में व्यवसायियों की उपस्थित हुई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.