Move to Jagran APP

BSNL का नया प्लान 4जी को देगा चुनौती, 166.58 रुपये मासिक शुल्क पर मिलेगा फ्री कॉलिंग व 3जीबी डेटा Dhanbad News

बीएसएनएल ने अपने ग्रहकों के लिए कई नए प्लान निकाले हैं। इनमें एक प्लान 1999 का है। इसमें एक साल के लिए फ्री कॉलिंग सौ एसएमएस और 3जीबी डेटा मिल रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:21 PM (IST)
BSNL का नया प्लान 4जी को देगा चुनौती, 166.58 रुपये मासिक शुल्क पर मिलेगा फ्री कॉलिंग व 3जीबी डेटा Dhanbad News
BSNL का नया प्लान 4जी को देगा चुनौती, 166.58 रुपये मासिक शुल्क पर मिलेगा फ्री कॉलिंग व 3जीबी डेटा Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। इन दिनों देश के टेलिकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर छिड़ा है। देश की तीनों दिग्गज टेलिकॉम कंपनी (रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया) ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। इसके अलावा कुछ नए प्लान भी लॉन्च किए हैं। वहीं, देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भी अपने ग्रहकों के लिए कई नए प्लान निकाले हैं। इनमें एक प्लान 1999 का है। इसमें एक साल के लिए फ्री कॉलिंग, सौ एसएमएस और थ्री जीबी का डेटा दे रहा है। 

loksabha election banner

बीएसएनएल के पदाधिकारियों का दावा है कि एक माह में 166.58 रुपए का मासिक शुल्क लिया जा रहा है, जो दूसरी दूरसंचार कंपनियों से प्लॉन से बेहतर है। इसके साथ ही उनका दावा है कि 3जी होने के बावजूद भी नेट बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि अभी के समय में मोबाइल लोगों की जरुरत बन गया है। लोग अब घर बैठे बिजली बिल जमा कर रहे हैं। ट्रेन का स्टेटस देखते हैं और ऑनलाइन खरीददारी हैं। इन सबके लिए फोन में डेटा का होना जरूरी है और बीएसएनएल अपने ग्राहकों को सस्ता और बेहतर टैरिफ प्लान दे रही है।

399 रुपये के प्लान में 80 दिनों की वैलिडिटी : बीएसएनएल के 399 रुपये के प्लान में 80 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। वहीं, अन्य कंपनियां इस कीमत पर 56 दिन की वैधता देती हैं। बीएसएनएल के प्लान में हर रोज एक जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। अन्य कंपनियां 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन देती हैं। एयरटेल और वोडाफोन की तरह इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि रिलायंस जियो सिर्फ जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिग की सुविधा दे रही है।

बीएसएनएल का सबसे पॉपुलर टैरिफ प्लान : बीएसएनएल के 449 रुपये के प्लान पर हर रोज दो जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। बाकि कंपनियां भी इसी कीमत पर 2जीबी डेटा देती हैं। बीएसएनएल के इस टैरिफ प्लान की वैधता 84 दिनों की है। वहीं और कंपनियां इस कीमत पर 56 दिनों की ही वैधता देती हैं। एयरटेल और वोडाफोन की तरह इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। हालांकि रिलायंस जियो सिर्फ जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड है, जबकि अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने पड़ते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.