Move to Jagran APP

खेला शुरू! कोलफील्ड, ब्लैक डायमंड के साथ रांची व गया इंटरसिटी चलने की तारीख का पता नहीं, बुक होने लगे टिकट

धनबाद से खुलने और गुजरने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं है। पर सभी ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। रेलवे के आरक्षण काउंटर से लेकर ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग 16 जून से शुरू हो गई है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 01:56 PM (IST)
खेला शुरू!  कोलफील्ड, ब्लैक डायमंड के साथ रांची व गया इंटरसिटी चलने की तारीख का पता नहीं, बुक होने लगे टिकट
रेलवे के आरक्षण काउंटर से लेकर ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग 16 जून से शुरू हो गई है।

धनबाद, जेएनएन : धनबाद से खुलने और गुजरने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं है। पर सभी ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। रेलवे के आरक्षण काउंटर से लेकर ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग 16 जून से शुरू हो गई है। काउंटर पर टिकट बुक होने लगे हैं।

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पश्चिम बंगाल में लॉक डाउन और यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट की वजह से पहले हावड़ा से रांची जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस और फिर एक-एक लगभग बंगाल जानेवाली ज्यादातर इंटरसिटी ट्रेनों को रद कर दिया था। इनमें धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली कोलफील्ड और ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस भी शामिल थीं। अब परिस्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने पर पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड से बंद ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी थी। बोर्ड ने हरी झंडी दे दी। दिल्ली से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद पूर्व रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर दी। कोलफील्ड और ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस को जल्द चलाने की बात कही गई। पर चलने की तारीख के एलान से पहले ही टिकट बुक होने लगे। धनबाद से खुलकर हावड़ा, रांची, गया और देवघर जानेवाली ट्रेनों में भी 16 जून से टिकट बुक होने लगे। इससे साफ है कि 16 से ट्रेनें पटरी पर लौट जाएंगी।

इन ट्रेनों में बुक हो रहे 16 जून से टिकट

धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस

हावड़ा-धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस

धनबाद-हावड़ा ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस

हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस

धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस

रांची-देवघर इंटरसिटी एक्सप्रेस

देवघर-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस

गया-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस

रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस

हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.